अन्य
    Sunday, September 8, 2024
    अन्य

      भाजपा को बड़ा झटका, अब तृणमूल कांग्रेस के हुए बाबुल सुप्रियो

      हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्‍हें भाजपा ने टॉलीगंज सीट से मैदान में उतारा था, पर वह जीत हासिल करने में नहीं सफल रहे। इसके कुछ दिन बाद ही उनसे केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा ले लिया गया। तब से वे नेतृत्‍व से नाराज बताए जा रहे थे।पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो राजनीति में आने से पहले बेहद प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर थे

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दो महीने पहले राजनीति छोड़ने का ऐलान कर चुके भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। अभिषेक बनर्जी ने उन्हें टीएमसी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहे।

      Big blow to BJP now Trinamool Congresss Babul Supriyo 1प्लेबैक सिंगर के बाद राजनेता बने बाबुल सुप्रियो ने नरेंद्र मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने के बाद फेसबुक पोस्‍ट लिखकर अपने दिल का दर्द जाहिर किया था।

      उन्‍होंने कहा था कि उनसे इस्‍तीफा मांगा गया तो उन्‍होंने दे दिया। उस वक्‍त किसी ने नहीं सोचा होगा कि मन ही मन वह एक बड़ा फैसला ले चुके हैं। चुनाव के बाद वह बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से नाराज बताए जा रहे थे।

      आखिरकार 31 जुलाई को एक और फेसबुक पोस्‍ट लिखकर सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया।

      उन्‍होंने लिखा – ‘मैं तो जा रहा हूं, अलविदा।’ उन्‍होंने कहा कि वह एक महीने के भीतर अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। वह संसद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं। उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों और पार्टी नेताओं में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

       

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!