साथी-भाजपा नेता की हत्या पर अधिवक्ताओं का यूं फूटा गुस्सा, कामकाज बंद

1

जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जमशेदपुर शहर में एक बार फिर से विधि व्यवस्था चरमरा गई है। कल से ही शहर में जिस तरह बेलगाम अपराधी तांडव कर रहे हैं, उसके बाद आम लोगों के साथ वकीलों का भी गुस्सा फूट पड़ा है।

मंगलवार देर रात बिरसा नगर थाना क्षेत्र के जोन नंबर 1बी के समीप हरी मंदिर के पास अपराधियों ने अधिवक्ता सह भाजपा नेता प्रकाश यादव की निर्मम हत्या कर दी थी। उसके बाद से ही लोग आक्रोशित हो उठे हैं और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन सबके बीच जमशेदपुर के अधिवक्ताओं ने भी अधिवक्ता प्रकाश यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। जहां अधिवक्ताओं ने 24 घंटे के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर खुद को न्यायिक कार्यों से अलग कर लिया है। 

इस दौरान अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और सिविल कोर्ट के सामने  से गुजरने वाले  सड़क को  जाम कर दिया। वहीं डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने साफ कर दिया है, कि जब तक  वकीलों को सुरक्षा की गारंटी और प्रकाश यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती है,  तब तक वे न्यायिक कार्यों में हिस्सा नहीं लेंगे।

हालांकि, बिरसानगर थाना पुलिस मामले से जुड़े चार अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष का मानना है, कि इसके पीछे और भी कई लोग शामिल है,  जिनकी गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है। उन्होंने  प्रकाश यादव हत्याकांड को एक साजिश करार दिया है।

सुनिए वीडियोः क्या कहते हैं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लाला अजित अंबष्ठ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here