Home बिहार एक बड़ा शराब रैकेट का खुलासा, 30 लाख की शराब लदी ट्रक...

एक बड़ा शराब रैकेट का खुलासा, 30 लाख की शराब लदी ट्रक समेत 2 तस्कर धराए

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  बिहार के बांका जिले में उत्पाद विभाग की एक टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 30 लाख की विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

‘बांका लाइव’ न्यूज पोर्टल पर प्रकाशित खबर के अनुसार पूछताछ के दौरान बिहार में शराब तस्करी के धंधे में शामिल एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है।

A big liquor racket exposed 2 smugglers arrested including a truck laden with liquor worth 30 lakhs 1बांका जिला उत्पाद विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विभागीय स्पेशल टीम को इस बात की सूचना थी कि झारखंड से बांका जिले के रास्ते शराब की एक बड़ी खेप बिहार के किसी जिले के लिए ले जाई जा रही है।

इस सूचना के आलोक में टीम ने घात लगाई और अधिकारी व सुरक्षाकर्मी शराब ढुलाई के लिए तस्करों द्वारा प्रयुक्त किए जाने वाले संभावित भागलपुर- हंसडीहा हाईवे पर जम गए।

इस टीम ने बांका जिले के बाराहाट एवं बौंसी जिले की सीमा पर अपना लोकेशन बनाया और आने जाने वाले वाहनों की तलाशी शुरू कर दी।

इसी दौरान गुरुवार को सबेरे हंसडीहा की ओर से आती एक ट्रक को टीम ने रोका और इसकी तलाशी ली तो सबकी नजरें फटी रह गईं।

इस पूरी ट्रक पर शराब की पेटियां लदी थीं। ट्रक पर शराब की 300 से अधिक पेटियां लदे मिले हैं, जिनकी कीमत 30 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ट्रक पर लदी इन पेटियों में शराब के काफी महंगे ब्रांड पैक हैं जो गिरिडीह से लाए जा रहे थे।

उत्पाद विभाग की टीम ने शराब लदे ट्रक के साथ बिहार के समस्तीपुर जिला अंतर्गत वैनी ग्राम निवासी अंकित कुमार एवं ट्रक चालक मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत सकरा फरीदपुर ग्राम निवासी मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार कर लिया है।

बांका के एक्साइज सुपरिंटेंडेंट अरुण कुमार मिश्र ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार दोनों शख्स से सघन पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि झारखंड के गिरिडीह में करीब 4 घंटे पूर्व उन्हें यह ट्रक वैशाली जिला अंतर्गत पातेपुर थाना क्षेत्र के बद्दीहा गांव निवासी पिंटू कुमार महतो को पहुंचाने के लिए हैंड ओवर किया गया था। पिंटू कुमार महतो शराब तस्करी के इस बड़े रैकेट का सरगना है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version