अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      यूं जारी है गजराजों का तांडव, विभाग लाचार

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड के कोल्हान क्षेत्र में हाथियों का तांडव जारी है। पूर्वी सिंहभूम जिला के घोडाबांधा थाना अंतर्गत खजूरदारी गांव में हाथियों ने जमकर तांडव मचाया है।

      यहां 18 हाथियों का झुंड गांव में प्रवेश कर गया है। वहीं इस झुंड में एक आदमखोर हाथी भी है, जिसने एक 50 वर्षीय बृद्ध माटी सोरेन नामक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला। गुस्सैल गजराजों ने आधा दर्जन से ज्यादा जानवरों को भी कुचलकर मार डाला है। हाथियों के तांडव से ग्रामीण काफी डरे सहमे हुए हैं।gusse me gajraj 1

      बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिनों से गजराजों का झुंड  गुड़ाबांधा, बहरागोड़ा, घाटशिला और मुसाबनी क्षेत्र में घूम रहा है।

      हालांकि ग्रामीणों ने इसकी सूचना विभाग को दे दी है लेकिन 4 दिन बीतने के बाद भी वन विभाग के अधिकारी गांव नहीं पहुंचे हैं। जिसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

      उधर, 7 गांवों के ग्रामीण अपने अपने गांव छोड़कर पड़ोस के गांव में शरण लिए हुए हैं। अगर यही हाल रहा तो पूर्वी सिंहभूम जिले के ये ग्रामीण गजराजों के तांडव से परेशान होकर पलायन कर जाएंगे।

      वैसे ये इलाके घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में जाने जाते रहे हैं,  हालांकि अब नक्सली गतिविधियों में कमी जरूर आई है, लेकिन अब क्षेत्र में गजराजों ने भयानक तबाही मचा रखा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!