अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      बिना हेलमेट पहने बाइक सवार प्रेस फोटोग्राफर को पुलिस ने धुना, आई गंभीर चोटें

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  पलामू में पुलिस ने एक फोटो जर्नलिस्ट की जमकर पिटाई की है। उस प्रिया दत्त उर्फ छोटू नामक फोटो जर्नलिस्ट का कसूर था कि उसने बाइक चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था। पुलिस की पिटाई से प्रिया दत्त को गंभीर चोटें आयीं हैं। प्राथमिक उपचार के बाद छायाकार प्रिया दत्त टाउन हॉल थाना पहुंचा और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

      खबर है कि फोटो जर्नलिस्ट प्रिया दत्त उर्फ छोटू अपने साथी के साथ बाइक पर सवार हो कर पूजा पंडालों की तस्वीरें लेने जा रहा था। उसने हेलमेट नहीं पहना था। रास्ते में पुलिस चेकिंक कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने प्रिया दत्त की भी बाइक रुकवायी। बाइक रोक कर प्रिया पुलिस से बात कर रहा था।

      पुलिस ने सवाल किया कि बिना हेलमेट के कहां जा रहे हो। फाईन देना पड़ेगा, तभी आगे जाने देंगे। प्रिया ने जवाब दिया कि पूजा पंडालों का फोटो लेने जा रहे हैं। हेलमेट छूट गया है। हम पत्रकार हैं, हमें जाने दिया जाय।

      उनकी बात पूरी हुई भी नहीं थी और मौके पर एक सिपाही ने उनके दोस्त को एक जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। वहां मौजूद थाना प्रभारी से प्रिया दत्त ने फिर कहा कि यह क्या बर्ताव है। हम फोटो जर्नलिस्ट हैं और काम पर जा रहे हैं। हेलमेट घर पर छूट गया है।

      छायाकार ने बताया कि पत्रकार होने की बात सुनते ही पुलिसकर्मी और आक्रोशित हो गये और जमकर उनलोगों की पिटायी कर दी।

      पुलिस द्वारा पिटाई किये जाने से फोटो जर्नलिस्ट प्रिया और उनके दोस्त को गंभीर चोटें आयीं हैं। प्रिया के सिर और एक आंख में ज्यादा चोट लगी है। वहीं उनके दोस्त को हल्की चोटें आयीं।

      छायाकार प्रिया दत्त की पिटाई की जानकारी मिलते ही एक पत्रकार संगठन के सदस्य टाउन थाना पहुंचे। संगठन के सदस्यों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कार्रवाई और पलामू एसपी से फोन पर बात कर मामले से अवगत करवाया। एसपी ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने का आस्वाशन दिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!