अन्य
    Friday, May 24, 2024
    अन्य

      बोधगया में नकली दवा और अवैध शराब भंडारण के कारोबार में संलिप्त 8 लोग गिरफ्तार

      गया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकली दवा फैक्ट्री और विदेशी शराब के भंडारण का खुलासा  किया है। गया डोभी मुख्य सड़क के किनारे वीरान पड़े एक व्यवसायिक कैम्पस में यह अवैध धंधा हो रहा था।

      गुप्त सूचना के आधार पर जब यहां पुलिस ने दबिश दी तो छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मी हतप्रभ रह गए। उक्त कैम्पस के मुख्य द्वार पर हमेशा ताला लटका रहता था। अंदर में पुलिस को डिस्पोजल ग्लास बनाने की फैक्ट्री मिली। जिसमें एक गुप्त दरवाजा था।

      नकली दवा का भंडाफोड़: पुलिस जब उसके अंदर पहुची तो नकली दवा बनाने की मशीन और भारी मात्रा में तैयार नकली दवा मिली। साथ ही विदेशी शराब की बड़ी खेप भी बरामद की गई। वहां पर विदेशी शराब ब्रांड के रैपर और कॉर्क भी मिले।

      इससे पता चलता है कि बाहर से शराब मंगाकर उस पर झारखंड का रैपर लगाकर बेची जाती थी। इस संबंध में गया के सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि कुल 4 हजार 77 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है।

      गया सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि इसके अलावे एक जाइलो कार, स्कूटी, मोबाइल फोन्स और भारी मात्रा में नकली दवाएं बरामद की गयी है। उक्त फैक्ट्री में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उनके निशानदेही पर और 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

      एसपी के अनुसार इस तरह से कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जो भंडारण स्थल है, वह किसी जनप्रतिनिधि का है। जिसका सत्यापन किया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!