Home गांव-देहात कुएं में गिरे बैल को बचाने के चक्‍कर में 6 लोगों की...

कुएं में गिरे बैल को बचाने के चक्‍कर में 6 लोगों की मौत, 3 लोग जख्मी

0

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड की राजधानी रांची जिले के सिल्ली प्रखंड के पिस्का गांव में गुरुवार अपराह्न एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कच्चे कुएं में गिरे एक बैल को निकालने के क्रम में कुएं की मिट्टी धंस गई। इससे छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए।

6 killed 3 injured while trying to save a bull that fell into a well 2मृतकों में मनोहर मांझी, विष्णु चरण मांझी, गुरुपद मांझी, रमेश चंद्र मांझी, बहादुर मांझी और धनंजय मांझी के नाम शामिल हैं। वहीं ग्रामीणों ने भागीरथ, सुरेंद्र दास गोस्वामी और अशोक मांझी को बचा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि अपराह्न लगभग चार बजे कुएं में गिरे बैल को बाहर निकालने के प्रयास में लोग कुएं की कच्ची मुंडेर के ऊपर खड़े होकर जुगत भिड़ा रहे थे। कोशिश थी कि रस्सी के सहारे किसी तरह बैल को ऊपर खींच लिया जाय।

इसी बीच कुएं की मिट्टी धंस गई और ऊपर खड़े सभी लोग कुएं में गिरकर मलबे के नीचे दब गए। कुएं में गिरे नौ लोगों में छह की मौत हो गई है, जबकि तीन को ग्रामीणों ने पुलिस व बचाव दल के सहयोग से किसी तरह बचाकर बाहर निकाल लिया। देर रात तक कुएं में गिरे लोगों के शव बाहर निकालने का प्रयास जारी था।

कुएं के बगल में पोकलेन व जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदकर सुरंग बनाते हुए बचाव दल के सदस्य कुएं में पहुंचकर वहां मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे थे। कुआं काफी पुराना व 40 फीट गहरा बताया जा रहा है। घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व सिल्ली के विधायक सुदेश महतो ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version