अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा 2025 का आम विधानसभा चुनाव : नीतीश कुमार

      सीएम नीतीश कुमार ने यह चौंकाने वाला बड़ा बयान महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक खत्‍म होने के बाद दिया है...

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम नीतीश ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा  है कि वर्ष 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नहीं है। वह सबके साथ मिलकर बीजेपी को हटाना चाहते हैं।

      इससे पहले सीएम नीतीश ने अचानक से एनडीए का दामन छोड़कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने की घोषणा कर दी थी। इससे बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया था। सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से ऐसी बात कही है, जिससे प्रदेश की राजनीति के गरमाने की संभावना है।

      मंगलवार को प्रदेश की राजधानी पटना में महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई थी। बैठक खत्‍म होने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘साल 2025 में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा। मैं प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार नहीं हूं। हम सब बस बीजेपी को हटाना चाहते हैं।’

      सीएम नीतीश ने इसके साथ ही बैठक में शराबबंदी को लेकर की जा रही बयानबाजी पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्‍होंने विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और अन्‍य विधायकों को नसीहत भी दी।

      सीएम नीतीश ने कहा, ‘शराबबंदी पर जो लोग अनाप-शनाप बोल रहे हैं, क्‍या उन्‍हें यह बात नहीं मालूम है कि सबकी सहमति के बाद शराबबंदी लागू की गई थी। शराबबंदी पर अनाप-शनाप बोलने से अच्‍छा है कि उसे कैसे प्रभावी बनाया जाए, इस पर काम किया जाए।’

      नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने की घोषणा करके भी सबको चौंकाया था। नीतीश कुमार ने दूसरी बार ऐसा किया। इससे पहले भी वह एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन का दामन थामा था। बाद में फिर से एनडीए में शामिल होकर सरकार बनाई थी।

      दूसरी बार नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद उनपर तरह-तरह के आरोप भी लगाए गए थे। बीजेपी लगातार यह कहती आ रही है कि महागठबंधन के असली नेता तेजस्‍वी यादव हैं। प्रदेश में सरकार वही चला रहे हैं। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश एक्टिव हो गए। वह विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने में जुटे हुए हैं और कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह पीएम उम्‍मीदवार नहीं हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!