Home आधी आबादी 15 हजार ‘खर्चा’ ले थाना परिसर में ‘बड़ा बाबू’ ने यूं करा...

15 हजार ‘खर्चा’ ले थाना परिसर में ‘बड़ा बाबू’ ने यूं करा दी नाबालिग छात्रा की शादी

0

सरायकेला-खरसावां जिले का राजनगर थाना इन दिनों सुर्खियों में है। वैसे इस बार यह थाना कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के नौवीं कक्षा के नाबालिग छात्रा की शादी थाना परिसर में कराए जाने को लेकर चर्चा में है….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। पिछले दिनों कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा दीपावली की छुट्टी में अपने गांव बनकाटी गई हुई थी, जहां बड़ा कादल गांव के एक युवक ने उसके साथ छेड़खानी की, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया और छात्रा की शिकायत पर राजनगर थाना में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

इधर छात्रा के परिजन नहीं चाहते थे कि मामला आगे बढ़े और छात्रा के चाचा ने पुलिस के साथ मिलकर थाने में ही अपनी नाबालिग भतीजी का आरोपी युवक के साथ शादी करा दिया। तब जाकर युवक को आजादी मिली।

यह पूरा प्रकरण राजनगर थाना परिसर में संपन्न हुआ, जिसके गवाह थाना के बड़ा बाबू से लेकर सभी बाबू बने। हालांकि मीडिया को इस पूरे प्रकरण का भनक तक नहीं लगने दिया गया। वैसे इस शादी को कराने के एवज में दहेज के लिए लड़के पिता से मोटी रकम भी वसूली गई।

KASTURBA GIRL MINER MARRIGE IN POLICE STATOIN 1गोवर्धन महतो (दूल्हे का पिता)  के अनुसार, “मुझे थाना में बुलाया गया। ओझा जी के द्वारा कहा गया कि तुम्हारे लड़के पर छेड़खानी का आरोप है। 25000 लाओ नहीं तो जेल में सड़ जाएगा, उसे फांसी हो जाएगी…। धान बेचकर 15000 दिया और बड़ा बाबू (थाना प्रभारी)यज्ञ नारायण तिवारी और ओझा जी (छोटा बाबू) की मौजूदगी में वरमाला थाना परिसर में ही करा कर शादी संपन्न करा दी गई”।

वैसे मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब शादी के बाद युवक अपने घर नहीं लौटा। इधर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय प्रबंधन भी  छात्रा के स्कूल वापस नहीं लौटने को लेकर चिंतित नजर आई।

वहीं स्कूल के वार्डन से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने जो जवाब दिया वह बेहद ही चौंकाने वाला रहा। उन्होंने बताया की छात्रा दीपावली की छुट्टी के बाद से स्कूल नहीं लौटी। हालांकि शादी की सूचना से विद्यालय प्रबंधन ने इनकार किया।

वहीं इसी स्कूल की एक छात्रा, जो एक ही गांव की रहने वाली है, उसने बताया जब दीपावली की छुट्टियों में वह गांव गई थी तो उसे वहां पता चला कि उसकी शादी हो चुकी है।

सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर बेटियों को शिक्षित करने  का काम कर रही है, खासकर प्रीमेच्योर छात्राओं को। ऐसे में राजनगर थाना पुलिस ने जो खुलेआम कानून का उल्लंघन किया है, उसके लिए दोषी कौन है।

यह तो बृहद जांच के बाद ही सामने आ पाएगा, वैसे सामने आएगा भी या नहीं। ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन इस शादी से राजनगर थाना इन दिनों फिर से सुर्खियों में है।

यह भी बता दें कि यह वही राजनगर थाना है, जहां लगभग डेढ़ साल पहले  मॉब लिंचिंग की चिंगारी भड़की थी और बच्चा चोर के अफवाह ने एक बुजुर्ग महिला समेत 6 लोगों को मौत की नींद सुला दिया था और देखते ही देखते पूरे कोल्हान को अपने जद में ले लिया था। वैसे इसकी बड़ी कीमत जिले के डीसी और एसपी को चुकानी पड़ी थी।

error: Content is protected !!
Exit mobile version