Home गांव-देहात इधर शिक्षक मोबाईल में व्यस्त, उधर बच्चें लट्टू नचाने में मस्त !

इधर शिक्षक मोबाईल में व्यस्त, उधर बच्चें लट्टू नचाने में मस्त !

0

 यह तस्वीर  बिहार के सीएम नीतिश कुमार के गृह जिले नालंदा  के गिरियक प्रखंड के उर्दू प्राथमिक विद्यालय सतौआ की है।

बिहारशरीफ (राजीव रंजन)। विगत 29 जनवरी 2018 को समय दिन 12:15 बजे उक्त विद्यालय में बाहर से ही देखा गया कि विद्यालय के कुछ बच्चें इधर उधर भाग दौड़ कर रहे हैं और कुछ बच्चें छत पर खेल रहे हैं।URDU SCHOOL 1

जब विद्यालय में प्रवेश करने पर देखा गया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक अपने कार्यालय के कामों में व्यस्त हैं और वहां पदस्थापित एक शिक्षक आराम से कुर्सी पर बैठकर आराम फरमा रहे हैं और बच्चें  इधर-उधर कूद-फांद कर रहे हैं और लट्टू नचा रहे हैं।

हद तो यह हो गई कि वहां पदस्थापित एक उर्दू शिक्षिका आराम से विद्यालय के सिढ़ी पर फोन करने में व्यस्त दिखी और बच्चें लट्टू नचाने में मस्त।

जब इस संवाददाता ने उक्त शिक्षिका को अपने कैमरे में कैद किया तो दूसरे सहायक शिक्षक के द्वारा बताने पर कि  ‘सबालकर्ता पत्रकार हैं’ तो शिक्षिका ने शिक्षक को आश्वासन देते हुए कहा कि “इतना से डर गए क्या सर, कुछ नहीं होगा”।

नाम पूछने पर शिक्षिका ने जवाब दिया, “मैं एक पत्रकार को कुछ नहीं बताऊंगा दो-चार आएंगे तब बताएंगे कुछ, और ऐसे ऐसे ढेर सारे पत्रकार आते-जाते रहते हैं।“

विद्यालय के प्रधानाध्यापक भी कुछ बताने से इंकार कर दिए। इसकी जानकारी जब जिला शिक्षा पदाधिकारी विमल ठाकुर को दी गई तो उन्होंने कहा कि उक्त शिक्षिका कि पहचान कर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!
Exit mobile version