Home देश साइकिल सवार को बचाने में पर्यटक बस पलटीः एक की मौत, दर्जन...

साइकिल सवार को बचाने में पर्यटक बस पलटीः एक की मौत, दर्जन भर घायल

0

गया (सोनू मिश्र )। बोधगया से विदेशी पर्यटकों को लेकर राजगीर जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि  दर्जन  भर यात्री दुर्घटना में घायल हो गए।

दुर्घटना मंगलवार की सुबह मोहड़ा प्रखंड के तपोवन के सारसू मोड़ के पास गई। बस पलटने से उसमें दबकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। करीब डेढ़ दर्जन कोरियन पर्यटक घायल हो गए।RAJGIR BUS HADSA 3

गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का इलाज अनुग्रह नारायण म गध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में किया जा रहा है। घायलों में एक कोरियाई महिला, बस का चालक व साइकिल पर सवार एक युवक शामिल है। शेष घायलों का इलाज राजगीर में कराया जा रहा है।

बस से दबकर साइकिल सवार जोगी पासवान(25) की हुई मौत के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया। नीमचक बथानी एसडीएम राधाकात ने ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवाया। मृतक जोगी पासवान जिले के मोहड़ा प्रखंड के तपस्वी नगर गाव का निवासी था।

मंगलवार को अलसुबह बोधगया से दक्षिण कोरियाई पर्यटकों को लेकर बस राजगीर के लिए चली थी। अतरी थाना के मोहरा प्रखंड के सारसु मोड़ के पास बस चालक ने एक साइकिल सवार को बचाने का प्रयास किया।

इस प्रयास में बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई। बस पलटने से साइकिल चालक जोगी पासवान की मौत उसके नीचे दब जाने से हो गई। जबकि जोगी के साथ रहा एक साथी घायल हो गया।

बताया गया कि भारत भ्रमण पर नौ दिनों के लिए निकला दक्षिण कोरिया के उन्नीस पर्यटकों का दल दिल्ली के बाद बनारस पहुंचा। बनारस से बोधगया भ्रमण व दर्शन के बाद राजगीर घूमने का कार्यक्रम था

error: Content is protected !!
Exit mobile version