Home देश शहादत दिवस पर CPM कार्यकर्ताओं में दिखा दु:ख और आक्रोश

शहादत दिवस पर CPM कार्यकर्ताओं में दिखा दु:ख और आक्रोश

0

“इसी दिन वर्ष उन्नीस तिरानवे को ब्लॉक परिसर में आंदोलन के दौरान गोविंद प्रसाद पुलिस की गोली खा कर शहीद हो गये थे। उनकी शहादत को मजदूर और किसान हर वर्ष प्रखंड परिसर में शहादत दिवस मनाकर याद करते हैं।”

हिलसा (संवाददाता)। सीपीएम कार्यकर्ता अपने साथी गोविंद प्रसाद 24 वीं शहादत दिवस के मौके पर साथी के खोने का जहां दु:ख जताया वहीं हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोश भी व्यक्त किया।

सीपीएम पार्टी के बैनर तले किसान और मजदूरों के हक की आवाज को बुलंद करने वाले यारपुर गांव निवासी गोविंद प्रसाद को हर वर्ष चौदह अगस्त को लोग उनकी शहादत दिवस पर याद करते हैं।

रविवार को शहादत दिवस के मौके पर जुटे किसान-मजदूरों ने गोविंद प्रसाद के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर सच्ची श्रद्धांजलि दी। साथ ही उनके अधूरे सपनों को साकार करने के संकल्प को दुहराया। इसके बाद किसान-मजदूरों का जत्था सड़क पर प्रदर्शन भी किया।

इस दौरान शहीद गोविंद प्रसाद के हत्यारे हिलसा के तत्कालीन सीओ बिन्दा प्रसाद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद की। प्रदर्शनकारी किसान-मजदूरों ने कहा कि हत्यारे बिंदा प्रसाद कोर्ट की नजर में भले ही फिरार है लेकिन, अभी भी सरकारी दफ्तरों में हुक्म चला रहा है।

मालूम हो शहीद गोविंद प्रसाद की कथित हत्या के मामले में तत्कालीन सीओ बिंदा प्रसाद के खिलाफ कोर्ट द्वारा लाल वारंट निर्गत किया जा चुका है।

कार्यक्रम में सारंगधर पासवान, परमेश्वर राम, सरयुग सिंह, बालेश्वर पासवान, रविन्द्र सिंह, सुरेन्द्र यादव, राजकिशोर प्रसाद, रामरती देवी, बाल्मिकी प्रसाद, दिलीप कुमार अधिवक्ता, धमेन्द्र कुमार अधिवक्ता एवं जर्नादन प्रसाद आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!
Exit mobile version