Home देश प्वाइंटर पर सिक्का रख गहमर के पास रोकी थी राजधानी एक्सप्रेस, 4...

प्वाइंटर पर सिक्का रख गहमर के पास रोकी थी राजधानी एक्सप्रेस, 4 लूटरे धराये

0

बक्सर। राजधानी एक्सप्रेस लूट मामले में रेल पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। रेल पुलिस द्वारा गठित टीम के सदस्यों ने छापेमारी कर चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों के पास से लूट के आभूषण व यूपी नंबर की बाइक बरामद की गयी है। पकड़े गये सभी लुटेरे उत्तरप्रदेश के रहने वाले बताये जाते हैं।

बिहार और यूपी की रेल पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में बुधवार की देर शाम सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तार अपराधियों में  सावन बाबा, फतेह कुमार, राजा कुमार व एक अन्य शामिल है।

रविवार की अहले सुबह यूपी के गहमर स्टेशन के समीप पटरियों के ज्वाइंट पर सिक्का रख सिगनल को लाल कर दिया गया था। इसके बाद लुटेरे ट्रेन के कोच में दाखिल होकर यात्रियों से कीमती सामान लूट लिए थे।

गया रेल इंस्पेक्टर के नेतृत्व में थी टीमः इस घटना के बाद गया जीआरपी के इंस्पेक्टर सुशील कुमार को जांच टीम की कमान दी गयी थी। इसके बाद से ही टीम लगातार लुटेरों की शिनाख्त व गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई थी। लूट की घटना के बाद ट्रेन के पैसेंजरों ने पटना स्टेशन पर जमकर बवाल काटा था। इस मामले में रेलमंत्री ने भी ट्वीट कर आरपीएफ व रेल पुलिस के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे। बताया जाता है कि गया जीआरपी इंस्पेक्टर के नेतृत्व में गठित जांच टीम में बक्सर जीआरपी इंचार्ज अली अकबर खां के अलावा पटना रेल पुलिस के अलावा मुगलसराय के भी पुलिस अधिकारी लगाये गये थे।

20 हजार में बेचा चोरी का मालः सूत्रों की मानें तो लुटेरों की निशानदेही पर पुलिस उत्तरप्रदेश से अभी और गिरफ्तारियां कर सकती है। जांच टीम के एक अधिकारी ने बताया कि लुटेरों ने लूट के कुछ जेवरात बेच दिये हैं। जिसे बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। बताया गया कि लुटेरों ने 20 हजार रुपये में लूट के जेवरात बेच दिये हैं। मामले में उस दुकानदार को भी हिरासत में लिया जा सकता है। जिसने लूट का माल खरीदा है।

हथियारबंद अपराधियों ने दिया था घटना को अंजामः गौरतलब हो कि हथियारबंद लोगों ने इस घटना को यूपी और बिहार के बॉर्डर से लगे गहमर रेलवे स्टेशन के पास अंजाम दिया था। यह रेलवे स्टेशन यूपी के गाजीपुर जिले में पड़ता है, जो रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का गृह नगर भी है। लूट की इस वारदात के बाद ट्रेन के एस्कार्ट दस्ते को निलंबित कर दिया गया तक। इस दस्ते में आरपीएफ के 7 जवान शामिल थे। ट्रेन में सवार तीन महिला यात्रियों ने पटना रेलवे स्टेशन पर लूटपाट शिकायत दर्ज करायी थी।

error: Content is protected !!
Exit mobile version