Home बिहार नालंदा के चंडी में अपराधियों के हौसले बुलंदः महादलित परिवार का घर...

नालंदा के चंडी में अपराधियों के हौसले बुलंदः महादलित परिवार का घर लूटा, बहु को पीटा

0

चंडी,नालंदा (संवाददाता) । इन दिनों नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र में पुलिस की अकर्मण्यता से अपराधियों के हौसले बुलंद है। यहां हर तरफ लूट-मार-छीना-झपटी-मार-काट का आलम है और चौकीदार से लेकर थाना प्रभारी तक अपने धुन में मस्त दिख रहे हैं।

chandi police crime2बीती रात करीब 1 बजे थाना क्षेत्र के बोधीबिगहा गांव में सशस्त्र लूटेरों ने वयोवृद्ध सेवानिवृत कर्मचारी यदु चौधरी के घर में घंटों जम कर लूट-पाट मचाई और उसकी बहु के साथ मार-पीट करते हुये फरार हो गये। लाखों की संपति लूटने के बाद लूटेरों ने जाते-जाते यह भी धमकी दे गये कि अगर किसी को पहचान बताई तो पुनः आकर जान मार देगें। शायद गृहस्वामी ने लूटेरों में किसी को पहचान गया था। सभी लुटेरे टीन एजर दिख रहे थे।

उल्लेखनीय है कि यदु चौधरी का घर रामपुर रेलवे हॉल्ट-रामघाट संपर्क सड़क पर लोदीपुर गांव के सामने ठीक किनारे है। इसी मार्ग पर रामघाट बाजार के पास बैंक से पैसे निकाल कर घर वापस लौट रही एक सेवानिवृत शिक्षिका से बाईक सवार टीन एजर अपराधियों ने दिनदहाड़े राशि लूट कर फरार हो गये थे लेकिन, पुलिस आज तक कोई सुराग पाने में विफल रही है।

यदु चौधरी के घर में हुई लूट-पाट की घटना के बारे में बताया जाता है कि चंडी थाना प्रभारी को इस घटना की सूचना पीड़ित के नगरनौसा निवासी एक रिश्तेदार से तत्काल मिल गई थी लेकिन, वे महाशय सुबह करीब 9 बजे तक थाना में बैठ कर लिखित शिकायत मिलने का इंतजार ही कर रहे हैं। पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई शुरु नहीं की है।

घटनास्थल के करीब आधा किलोमीटर दूर जागोबिगहा गांव में दो चौकीदार भी रहते हैं। कहा जाता है कि उसमें बिहारी पासवान नामक एक चौकीदार रात को थाना में ड्यूटी बजा रहा था और इंदू पासवान नामक दूसरा चौकीदार के बारे में किसी को कोई पता नहीं है।

बहरहाल, इन दिनों चंडी क्षेत्र में बढ़ते अपराध से लोग भयभीत हैं और उनका पुलिस प्रशासन पर कोई विश्वास न के बराबर रह गई है। क्योंकि हर अपराधिक वारदात के बाद यहां पुलिस उल्टी कार्रवाई करती है। अपराधियों को दबोचने के बजाय पीड़ित को ही अधिक परेशान करने में जुट जाती है। लोग मान बैठे हैं कि पूर्व थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार एक लंबे अरसे तक क्षेत्र में करेला बन कर रहे तो उनके स्थान पर थोपे गये वर्तमान थाना प्रभारी करेले पर नीम की भूमिका में हैं।

error: Content is protected !!
Exit mobile version