Home देश मेदांता अस्पतालकर्मी की संदेहास्पद मौत, परिजनों का आरोप- ‘कोरोना टीका से हुई मौत’

मेदांता अस्पतालकर्मी की संदेहास्पद मौत, परिजनों का आरोप- ‘कोरोना टीका से हुई मौत’

इस इस घटना से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। मन्नु पहान के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स ले जाया गया...

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (एहसान राजा)। राजधानी राँची जिले के ओरमांझी प्रखण्ड के पंचायत इरबा के कोयलारी गांव के मन्नू पहान (47 वर्ष) की संदेहास्पद मौत बीती रात करीब लगभग दस बजे मेदांता अस्पताल ले जाने के क्रम में हुई।

expert media news ranchi pomanjhi medanta covid 19 vaxin maut 2बताया जाता है कि मन्नू पाहन मेदांता अस्पताल के इंडोस्कोपी डिपार्टमेंट में हाउसकीपिंग स्टाफ के रूप में कार्यरत था। दो दिन पहले उसे कोविड वैक्सीन (टीका) दी गई थी।

परिजनों की माने तो कोविड वैक्सिन लेने के दो दिन  बाद उसकी अचानक मौत हो गयी। इधर अस्पताल प्रबंधन ने मन्नू पाहन को एक फरवरी को कोविशील्ड वैक्सीन दिए जाने की पुष्टि की है।

इस बारे में मेदांता प्रबंधन ने बताया कि मन्नू पाहन ब्रॉड डेड ही लाया गया था। वह हार्ट की समस्या से ग्रसित था।

वहीं मन्नू पाहन की पत्नी का कहना है कि उसके पति को कभी कोई गंभीर बीमारी नहीं  थी। शाम में छः बजे ड्यूटी करके घर आए और हम लोग सब खाना पीना खाकर रात में सो गए।

फिर कुछ देर बाद उटे और शौच जाने के लिए जाने के क्रम में गिरे और मुंह और नाक से फेन (झाग)निकलने लगा। उसी दौरान आनन-फानन में हम लोग घर से लगभग दो सौ मीटर दुरी में मेदांता अस्पताल ले जाने के क्रम में उनके देहांत हो गई।

वहीं पंचायत के मुखिया विनीता कुजूर ने बताया कि अगर वैक्सीन के रिएक्शन होकर मौत हुई है तो सरकार को चाहिए कि कुछ इसका दवा निकाल कर निदान करें। ऐसे भी किसी किसी को कुछ दवा (वैक्सीन) सूट नहीं करता है। जिसके कारण ऐसी घटना होती है।

मुखिया ने बताया कि मन्नू पहान अपने पीछे पांच बेटा बेटी छोड़ गए जिसमें कुंदन पहान 24 वर्ष संजय पहान 19 वर्ष, अमित पहान 8 वर्ष, प्रिया कुमारी 15 वर्ष, अंजली कुमारी 11 वर्ष प्रिती देवी 26 वर्ष पत्नी सीमा देवी 42 वर्ष बताया गया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version