Home आस-पड़ोस देखिए 4 थानों की पुलिस लेकर पानी में क्या कर रहे हैं...

देखिए 4 थानों की पुलिस लेकर पानी में क्या कर रहे हैं अरेराज डीएसपी ज्योति प्रकाश

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। वेशक तस्वीरें बहुत कुछ कहती हैं। कुछ ऐसी ही तस्वीरों के साथ मोतिहारी जिले के अरेराज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ज्योति प्रकाश की छापामारी जुड़ी हुई है। इसके पूर्व वे नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ डीएसपी सुरक्षा थे।

खबर है कि श्री प्रकाश सदल-बल अरेराज के संग्रामपुर थानान्तर्गत कोइरगावा गाँव में अवैध शराब की छापेमारी करने गए। उन्हें उस इलाके में भारी पैमाने पर अवैध शराब कारोबार करने की सूचना मिली थी। इस दौरान उन्होंने अवैध शराब की अनेक भठ्ठियां भी ध्वस्त की। लेकिन सारे कारोबारी ‘देहाती जुगाड़’ के सहारे भागने में सफल रहे।

उनकी छापामारी टीम में अरेराज ओपी थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, पहाड़पुर थाना प्रभारी अनुज कुमार सिंह, गोविंदगंज थाना प्रभारी सरफराज अहमद, संग्रामपुर प्रभारी भी शामिल थे।

areraj dsp wine crime 3कहा जाता है कि उस ईलाके में अवैध शराब का बड़े पैमाने पर निर्माण-कारोबार होता है। लेकिन शराब कारोबारियों की टीम वर्क और जुगाड़ पुलिस के हत्थे चढ़ने से बचा जाते हैं।

पुलिस की आहट मिलते ही गांव में ‘ढोलहा’ पीटे जाने शुरु हो जाता है। इसे सुनते ही गांव के बाहर पानी से घिरे स्थलों पर शराब निर्माण में जुटे कारोबारी अलर्ट हो उठते हैं और नाव का सहारा लेकर भाग निकलते हैं।

उधर, पुलिस के पास उस तरह का जुगाड़ नहीं होता है कि वैसे भौगोलिक परिस्थिति में शराब कारोबारियों को खदेड़कर पकड़ सकें। शराब कारोबारी उस ईलाके में अपनी शराब भी पानी में ही छुपा कर रखते हैं। जिसे ढूंढ निकालना भी पुलिस के लिए काफी टेढ़ी खीर होती है।

इस बार डीएसपी ज्योति प्रकाश पूरे लाव-लश्कर के साथ उस ईलाके में बड़ी दस्तक दी। लेकिन सारे कारोबारी पुरानी शैली अपनाते हुए निकल लिए। हालांकि इस बार डीएसपी पूरी टीम के साथ खुद पानी में उतर गए और कई अवैध शराब भठ्ठियों को ध्वस्त किए।

 

error: Content is protected !!
Exit mobile version