Home गांव-देहात नालंदा में 15 दिन के अंदर दूसरी बड़ी बैंक लूट, दक्षिण बिहार...

नालंदा में 15 दिन के अंदर दूसरी बड़ी बैंक लूट, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की ओइयाव बाजार शाखा से 14 लाख की लूट, फायरिंग-चाकूबाजी में एक जख्मी

0

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के ओइयाव बाजार स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में बदमाशों ने हथियार के बल पर आज मंगलवार को दिनदहाड़े बड़ी लूट की वारदात की घटना को अंजाम दिया है।

Dakshin Bihar Gramin Banks Oiyav Bazar branch was robbed of 14 lakhs in broad daylight firing knife also happenedखबरों के मुताबिक करीब 9 की संख्या में बदमाश लंच के समय बैंक के अंदर घुस गए और हथियार के बल पर बैंक कर्मी और ग्राहकों को बंधक बना लिया और 14 लाख की लूट कर फरार हो गए।

बदमाशों के द्वारा दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की गई। जिससे लोगों में दहशत फैल गया। बैंक के अंदर घटना के वक्त ग्राहक समेत कुल 7 लोग मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शी जितेंद्र प्रसाद के अनुसार घटना के वक्त वे बैंक के अंदर ही मौजूद थे, बैंक कर्मी लंच कर रहे थे। तभी अचानक 5-6 की संख्या में बदमाश बैंक के अंदर घुस आए और चाकू और पिस्टल की नोंक पर बंधक बना लिया। और लूट की घटना को अंजाम दिया। करीब 10 मिनट तक बदमाश बैंक के अंदर उत्पात मचाते रहें।

वहीं बदमाशों के चाकू का शिकार हुए पप्पू चौधरी ने बताया कि वह बैंक में किसी काम को लेकर गए हुए थे। तभी एक लड़के ने उन्हें बैंक के बाहर ही रोक लिया और कहा कि अभी लंच चल रहा है। थोड़ी देर बाद आना। इसके बाद वे लौट कर आने लगे तभी, उनके पीछे-पीछे बदमाश आया और नीचे आकर उन पर चाकू से हमला कर दिया। इतने में ही और और बदमाश नीचे उतर आया और फायरिंग करते हुए फरार हो गया।

बैंक की सुरक्षा के लिए एक भी गार्ड मौजूद नहीं था। दिसम्बर महीने से ही सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं किया गया था। दरअसल, दिसंबर महीने में अस्थावां थाना के चौकीदार नरेश धानु रिटायर कर चुके हैं यह बैंक उन्हीं के सुरक्षा में था।बदमाशों के द्वारा बैंक में घुसते ही सीसीटीवी और कंप्यूटर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

बता दें कि दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में महीने भर में डकैती की यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व नगरनौसा थाना क्षेत्र के महमदपुर रामघाट शाखा में 3 जुलाई को आधा दर्जन बदमाशों के द्वारा 11 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था। हालांकि इस मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लेकिन पैसे की रिकवरी नहीं हो सकी है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version