Warning: explode() expects parameter 2 to be string, array given in /home4/enowxqmy/public_html/expertmedianews/wp-content/plugins/sneeit-framework/includes/articles/articles-query.php on line 102

BREAKING NEWS

RU के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विभाग में रोजगार मेला आयोजित

RU के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विभाग में रोजगार मेला आयोजित

 रांची। झारखण्ड राज्य के हमारे युवा अत्यन्त ही मेधावी है। वे परिश्रमी हैं तथा विपरीत परिस्थिति में भी अच्छा कर रहे हैं। उनमें असीम प्रतिभा भी है। यह प्रसननता की बात है कि देश की विभिन्न कंपनियाँ मेधा की तलाश एवं रोजगार प्रदान कराने हेतु यहां आये हुए हैं। राज्य के विश्विद्यालयों के कुलाधिपति होने के नाते मैं सभी का स्वागत करती हूँ और इस नेक कार्य हेतु बधाई भी देती हूँ।

RU RANCHIउक्त बातें महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राँची विश्विद्यालय, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विभाग द्वारा आयोजित मेगा रोजगार मेला के उद्घाटन समारोह अवसर पर कही।

उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा से राज्य ही नहीं पूरे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। गुणवतायुक्त शिक्षा  सदैव उन्हें सुलभ हो, इस हेतु मैं स्वयं सजग रहती हूँ। विष्वविद्यालय की समीक्षा बैठक करती हूँ। निष्चितरूपेण, हमारे युवा, जिस किसी भी कंपनी में चयनित होंगे, उसकी शोभा बढ़ायेंगे। वे कड़ी मेहनत व लगन से न केवल उस कंपनी के हित में कार्य करेंगे, बल्कि अपने संस्थान एवं राज्य का नाम भी रौशन करेंगे।

महामहिम ने कहा कि रोजगार के अभाव में युवाओं में हताशा भी देखने को मिलती है। ऐसे में इस प्रकार के कंपनी हमारे युवाओं का हाथ थामती है, उन्हें रोजगार प्रदान करती है, यह अत्यन्त ही नेक है। मैं चाहूँगी कि ये कंपनियाँ हमारे युवाओं में निहित उर्जा एवं शक्ति को सही दिशा दें।। वे सदा अच्छा करने की ओर प्रेरित हों। बच्चों से भी अपेक्षा रहेगी कि वे अपने अनुशासन का परिचय देते हुए पूर्ण समर्पण भाव से कार्य करें। काम को पूजा की तरह लें। आपमें असीम क्षमता है, आप उद्योगपति भी बन सकते हैं। आप सिर्फ अच्छा कार्य ही नहीं, बल्कि उत्कृष्टता हासिल करने की ओर सोंचे। स्वयं के साथ अपने समाज, गुरूजन, राज्य व राष्ट्र का नाम सुशोभित करें।

उन्होंने कहा कि राँची विश्विद्यालय, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विभाग द्वारा युवाओं को रोजगार सुलभ कराने की दिशा में किये जा रहे प्रयास की सराहना करती हूँ। आशा है कि आज इस क्रम में देश के कोने-कोने से आये विभिन्न कंपनियों को हमारी मेधा की झलक देखने को मिलेगी। अधिक-से-अधिक युवाओं को रोजगार सुलभ होंगे। ये कंपनी भविष्य में भी इसी प्रकार हमारे राज्य के बच्चों को रोजगार प्रदान करने हेतु तत्पर रहेंगे।

Share This
error: Content is protected !!