अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      पाकिस्तान वाया राजस्थान नालंदा तक पहुंच गया फेसबुक हैकर्स, 2 गैंगर्स गिरफ्तार

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा की साइबर थाना पुलिस ने साइबर फ्रॉड गिरोह के पाकिस्तान कनेक्शन का खुलासा किया है। इस मामले में राजस्थान से दो फ्रॉड को गिरफ्तार किया गया है।

      पुलिसिया पूछताछ में दोनों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। साइबर सेल के हत्थे चढ़े दोनों शातिर मोनेटाइज और अधिक व्यूअर्स वाले फेसबुक पेज को हैक कर लेते थे। पेज को बेचकर पैसा भी कमाते थे।

      साइबर सेल डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के रहने वाले हैं। रोहित धाकड़ और ओम प्रकाश धाकड़ पाकिस्तान की मिलीभगत से मोनेटाइज और हाई व्यूअर्स वाले फेजबुक पेज को पहले हैक करते थे। इसके बाद ये हैकर्स गाढ़ी कमाई को पाकिस्तान क्रिप्टो के जरिए भेजने का काम करते थे।

      दोनों ने पुलिस को बताया कि नालंदा समेत देशभर के 50 से अधिक फेसबुक पेज इन लोगों ने पाकिस्तान की मिलीभगत से हैक किया है। पुलिस ने इनके पास से तीन मोबाइल भी बरामद किया है। मोबाइल में पाकिस्तान से किए गए चैट भी मिले हैं।

      डीएसपी ज्योति शंकर के अनुसार, बीते 7 जनवरी को बिहार शरीफ थाना में फेसबुक पेज हैक कर लेने का मामला दर्ज कराया गया था। साइबर सेल की पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच में राजस्थान कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद राजस्थान पुलिस से सहयोग मांगा गया।

      फिर राजस्थान और नालंदा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चित्तौड़गढ़ से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल बरामद किया। जब मोबाइल खंगाला गया तो पाकिस्तानी कनेक्शन देख पुलिस दंग रह गई।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=KahXEq1mf-0[/embedyt]

      जानें पाकिस्तान पर ईरान की एयर स्ट्राइक की पूरी कहानी, कितना बढ़ेगा तनाव?

      राजस्थानः न बालक न वसुन्धरा, जानें कौन हैं नए सीएम भजनलाल

      कोहली, शर्मा और यादव से जुड़े अजब खेल का गजब संयोग

      चार धाम सड़क परियोजना हादसाः अंदर फंसे 36 मजदूरों की लाइफ लाइन बनी पानी आपूर्ति पाइपलाइन

      महाराष्ट्र : क्रेन गिरने से 16 मजदूरों की मौत, 3 जख्मी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!