अन्य
    Monday, September 16, 2024
    अन्य

      राम रहीम को हेलिकॉप्टर से ले जाने पर हाईकोर्ट ने पूछा- वह पीएम से ऊपर है क्या ?

      नई दिल्ली (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। बेअदबी मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के बाद एसआईटी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ कर चुकी है, जिसमें राम रहीम ने सहयोग नहीं दिया है।

      सही जांच के लिए डेरा प्रमुख को अब हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। यह दलील पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पंजाब पुलिस की एसआईटी की तरफ से रखी गई थी। इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई हुई।

      पंजाब के एजी दीपेंद्र सिंह पटवालिया ने हाईकोर्ट में कहा कि हम राम रहीम को ले जाने के लिए 3500 पुलिसवाले लगा देंगे। एजी ने कहा कि राम रहीम को हम हेलिकॉप्टर से ले जाएंगे।

      इस पर कोर्ट ने पूछा कि राम रहीम वीवीआईपी है या प्राइम मिनिस्टर से ऊपर? कोर्ट ने कहा कि अगर आपको पूछताछ करनी है तो जेल में जा कर भी सकते हो। इस मामले पर अगली सुनवाई अब 21 अप्रैल को होगी।

      दरअसल, पंजाब सरकार ने फरीदकोट जिला अदालत से राम रहीम का प्रोडक्शन वारंट हासिल किया था। बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी की टीम राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है।

      राम रहीम ने प्रोडक्शन वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और इसे रद्द करने की मांग की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने रोहतक की सुनारिया जेल में ही राम रहीम से पूछताछ करने की इजाजत दी थी।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क को आर्थिक संकट से उबारने की अपील, जनपक्षधर पत्रकारिता को मजबूत करें

      दहेजलोभियों ने विवाहिता और उसके पुत्र-पुत्री को जहर देकर एक साथ मार डाला

      ओमिक्रॉन की भीषण चपेट में ब्रिटेन, 24 घंटे में न्यू कोविड वेरिएंट के 1 करोड़ नए मामले

      हरियाणा के सीएम ने लिया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन, पढ़ेंगे जापानी भाषा

      कोरोना की ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर गंभीर बनें, जानें इसका मुख्य लक्षण

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!