अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      भूस्खलन से नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला

      कोडरमा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। नई दिल्ली से कोडरमा के रास्ते रांची जाने वाली राजधानी स्पेशल ट्रेन (02242) शनिवार सुबह बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। इंजन को नुकसान पहुंचने के कारण नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस घटनास्थल पर ही रुकी रही।

      Mountains filled like this on railway line engine of New Delhi Ranchi Rajdhani Express damaged major accident averted 2खबर है कि झारखंड के मानपुर-कोडरमा सेक्शन पर भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटना हुई, जिससे रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। जिस समय ये घटना हुई (02242) नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी।

      भूस्खलन के बाद बड़े पत्थरों के ट्रैक पर आने से राजधानी स्पेशल का इंजन क्षतिग्रस्त हुआ है। हालांकि, इसे ठीक करके ट्रेन के जल्द रवाना करने की कोशिशें जारी हैं।

      वहीं, ट्रैक से पत्थर हटाने और रेल परिचालन को शुरू करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। यह घटना नई दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन के मानपुर कोडरमा सेक्शन स्थित बसकटवा और नाथगंज हॉल्ट के बीच हुई।

      आज शनिवार सुबह हुई इस घटना के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। 02314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस, 03126 गाजीपुर सिटी-कोलकाता एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के संचालन पर असर पड़ा है।

      हाजीपुर जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना में ट्रेन पटरी से नहीं उतरी है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं ट्रैक से पत्थर हटाने और रेल परिचालन को शुरू करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!