अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      मोतिहारीः जहरीली शराब से अब तक 16 लोगों की मौत, 12 लोगों की हालत गंभीर

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के मोतिहारी जिले के तुरकौलिया, हरसिद्धी और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से आज शनिवार दोपहर तक 16 लोगों की मौतें हो गईं। मरने वालों की उम्र 19 से 48 साल के बीच की है। तुरकौलिया से सबसे अधिक 11, हरसिद्धी से 3 और पहाड़पुर से 2 लोगों की मौत हुई है।

      परिजनों के अनुसार गुरुवार शाम गेहूं की फसल काटने के बाद खेत में शराब पार्टी हुई थी। रात में घर आकर सो गए। सुबह कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। अस्पताल में पहले पिता-पुत्र ने दम तोड़ा। इसके बाद प्रशासन ने गांव में मेडिकल टीम भेजी। जहरीली शराब से मौत की बात से इनकार कर दिया।

      शनिवार सुबह तक प्रशासन डायरिया और फूड प्वाइजनिंग पर डटा रहा। इधर, लोग मर रहे हैं और पोस्टमार्टम बगैर परिवार वालों ने 7 लाशों को जला दिया गया। 12 लोग गंभीर है, उनके बारे में कोई जानकारी खुलकर नहीं आ रही है।

      इधर, मामला गंभीर होते देख पुलिस मुख्यालय के मोतिहारी एसपी को जांच का निर्देश दिया है। पटना से मद्य निषेध विभाग की एक स्पेशल टीम मोतीहारी जा रही है।

      मृत छोटू कुमार की बहन प्रतिमा कुमारी ने बताया कि गुरुवार को वह काम करने बालगंगा गांव गया था। गेहूं की फसल काटने के बाद ध्रुप पासवान भी उसके साथ ही काम करने गया। शाम में ध्रुप पासवान ने उसे शराब पिला दी। यहां पर कुल 6 लोग शराब पार्टी की थी। इसमें से 4 की मौत हो गई। इनमें ध्रुप पासवान भी शामिल था।

      वहीं मृत अशोक कुमार की बेटी शोभा ने कहा कि उसके पिता ने भी शुक्रवार शाम को शराब पी थी। घर आए तो रात में एक रोटी खाकर सो गए। उन्होंने सिर बहुत दर्द कर रहा, आराम से सोने दो। शुक्रवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ी गई। सदर अस्पताल लेकर गए तो वहां से मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

      जानिए, कहां किसकी गई जान… पहाड़पुर इलाकाः टुनटुन सिंह, भूटन मांझी।  हरसिद्धी इलाकाः सोना लाल पटेल, परमेंद्र दास, नवल दास। तुरकौलिया इलाकाः रामेश्वर राम, ध्रुप पासवान, अशोक पासवान, छोटू कुमार, जोखू सिंह, अभिषेक यादव, ध्रुव यादव, मैनेजर सहनी, लक्षण मांझी, नरेश पासवान, मनोहर यादव।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!