Home देश IMA बिहार बाबा रामदेव के खिलाफ सूबे के 50 थानों में दर्ज...

IMA बिहार बाबा रामदेव के खिलाफ सूबे के 50 थानों में दर्ज कराएगी एफआइआर

0

योग गुरु रामदेव के बयान के बाद शुरू हुई आयुर्वेद बनाम एलोपैथ की लड़ाई बिहार में भी जोर पकड़ रही है। बाबा रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों में गुस्से के बाद अब इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आइएमए) की बिहार यूनिट ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है….

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार के पटना में आज रविवार को हुई आइएमए की बैठक में बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदेश के 50 थानों में केस दर्ज कराने का फैसला लिया गया।

इसके लिए सभी ब्रांच के सदस्यों को तैयार किया गया है। आइएमए के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. बिमल कारक का कहना है कि एक-एक कर सभी थानों में प्राथमिकी कराई जाएगी।

आइएमए बिहार के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, राज्य सचिव डॉ. सुनील कुमार ने मीटिंग के दौरान कहा कि रामदेव ने एलौपेथ, वैक्सीनेशन और दवाओं के खिलाफ भ्रम फैलाने वाला बयान दिया है।

उन्होंने कोविड शहीदों का भी अपमान किया है। इस वजह से यह फैसला लिया गया है कि राज्य की अलग-अलग ब्रांच के सदस्य रामदेव के खिलाफ केस दायर करेंगे।

बाबा रामदेव ने एक बयान में दावा किया था कि कोरोना के इलाज के दौरान इस्तेमाल हुईं रेमडेसिविर, फेवीफ्लू और डीजीसीआई से अप्रूव दूसरी ड्रग्स की वजह से लाखों लोगों की मौत हुई है।

इस पर आइएमए उत्तराखंड ने लीगल नोटिस भेजकर लिखित रूप से माफी मांगने और ऐसा न करने पर 1000 करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति की मांग की थी। वहीं नेशनल यूनिट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रामदेव पर केस चलाने की मांग की थी।

आइएमए ने कोरोना से शहीद मुजफ्फरपुर के डॉ. अनिल कुमार सिंह की पत्नी डॉ. सुगंधी कुमारी को राष्ट्रीय आइएमए कोविड शहीद फंड से 10 लाख रुपए का चेक सौंपा। यह चेक राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित डॉ. सहजानन्द प्रसाद सिंह ने दिया।

बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना के सभी शहीद डॉक्टरों को राज्य सरकार की ओर से बीमा योजना के तहत अनुदान दिए जाने के लिए आइएमए बिहार कोशिश करेगा।

राज्य सचिव डॉ. सुनील कुमार ने राज्य के सभी 151 शहीद डॉक्टरों को श्रद्धांजलि दी। बैठक में डॉ. विजय शंकर सिंह, डॉ. बसंत सिंह, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी और डॉ. सच्चिदानन्द कुमार भी शामिल हुए।

error: Content is protected !!
Exit mobile version