अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      मुंगेर से दिल्ली तक अमेज़ॉन-फ्लिपकार्ट की तरह यूं चल रहा है अवैध हथियारों का कारोबार

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  हथियारों की मंडी के नाम से प्रचलित बिहार का मुंगेर में भी अवैध कारोबार करने वाले लोग काफी आधुनिक हो गए हैं।

      पिछले दिनों जब से ऑनलाइन का चल बढ़ा और लोगों द्वारा हर चीज़ को ऑनलाइन ढूंढा जाने लगा तो ये लोग भी ऑनलाइन खरीद- बिक्री का नया खेल शुरू कर दिए हैं।

      ये लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम व यूट्युब पर आजाद ग्रुप मुंगेर के नाम से अकाउंट खोल इसके जरिए अपना यह अवैध कारोबार करने लगे हैं।

      दरअसल, अब जमाना काफी हाईटेक हो गया है। आजकल पूरा का पूरा बाजार ऑनलाइन मार्केटिंग पे टिक गया है, जहां  कपड़े से ले कर आभूषण और इलेक्ट्रिक सामान के साथ घर के सब्जी तक ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से मंगाने का एक नया चलन शुरू हो गया है।

      इसी कड़ी में अब मुंगेर में अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री ऑनलाइन मोड में ज्यादा हो रही है। इसका खुलासा उस समय हुआ जब दिल्ली में एक युवक अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार हुआ।

      दिल्ली में गिरफ्तार हथियार तस्कर अभिषेक भारद्वाज ने पुलिस को बताया कि वह इस धंधे में काफी दिनों से संलिप्त है। उसके साथी मुंगेर में फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर आजाद ग्रुप मुंगेर के नाम से अकाउंट बनाकर हथियार की प्रदर्शनी करता है।

      इस प्रदर्शनी में उन लोगों के द्वारा एक से बढ़कर एक महंगी और हाईटेक हथियार की तस्वीर और वीडियो डालकर अवैध हथियार की खरीदारी करने वाले लोगों को इसका सैंपल दिखाया जाता है। जिसमें यह भी लिखा जाता है कि, यदि आपको लेना हो तो कॉन्टेक्ट करें।

      ताकि लोग उसे देख सकें और ऑनलाइन ऑर्डर करें जिसके बाद हथियारों की ऑफ लाइन डिलिवरी की जाती है। इसको लेकर पैसे की डिलीवरी ऑनलाइन पे फोन एवं गूगल पे के जरिए किया जाता है।

      इधर, अभी भी इस ग्रुप का संचालन कहां से हो रहा है, कौन इसे संचालित कर रहा है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। मुंगेर पुलिस के पास इस प्रकार की कोई सूचना नहीं है कि ऐसा कोई ऑनलाइन पोर्टल है, जिससे हथियारों की खरीदारी हो रही है।

      पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी मिली है। पुलिस द्वारा जांच करायी जाएगी।

       

      4 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!