अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      राजद विधायकों के गोपालगंज कूच पर सरकार ने लगाई ब्रेक

      लेकिन ऐसे में अब सीएम नीतीश कुमार का अगला कदम क्या होगा देखना दिलचस्प होगा…

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया नेटवर्क ब्यूरो)। गोपालगंज नरसंहार के मामले में आरोपी जदयू विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजद के गोपालगंज कूच से पहले पूर्व सीएम राबड़ीदेवी के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

      हालाँकि राजद के लगभग सारे विधायक पटना पहुँच चुके हैं। लेकिन सरकार उनके गोपालगंज कूच को विफल करने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने राजद विधायकों को गोपालगंज जाने से रोक दिया है।

      गौरतलब रहे कि 24 मई को गोपालगंज के हथुआ प्रखंड के रूपनचक गाँव में नरसंहार की घटना हुई थी। इस घटना में जदयू विधायक अमरेन्द्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की संलिप्ता बताई जा रही है।

      rjd tejaswi 1इस घटना को लेकर प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग की थी। उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज राजद ने ऐलान किया था कि शुक्रवार को राजद के सभी विधायकों के साथ घटनास्थल पर जाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

      राजद के प्रस्तावित गोपालगंज दौरे को लेकर सुबह से ही बड़ी संख्या में पूर्व सीएम के आवास पर पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है।

      उधर पूर्व सीएम के आवास पहुँचे तेजस्वी यादव ने हुंकार भरते हुए कहा कि सरकार जितना कोशिश कर लें, हम गोपालगंज जाएंगे। राबड़ी आवास के बाहर हलचल तेज हो गई है।

      हालाँकि तेजस्वी यादव अपने सभी विधायकों और नेताओं के साथ सुबह नौ बजे ही गोपालगंज कूच करने वाले थे, लेकिन पुलिस प्रशासन उनके काफिले को रोक रखी है। पुलिस और विधायकों में नोंकझोक की संभावना दिख रही है।

      राजद हर हाल में गोपालगंज जाने को आतुर दिख रही है तो सरकार उसे रोकने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। आने वाले घंटे बिहार की राजनीति के लिए अहम माने जा सकते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!