Home हमारी नजर बिहार विधानसभा की दीवार से यूं टकराई इलेक्ट्रिक बस, सीएम ने आज...

बिहार विधानसभा की दीवार से यूं टकराई इलेक्ट्रिक बस, सीएम ने आज ही किया था उद्घाटन

"उद्घाटन समारोह में शामिल होने के बाद सीएम नीतीश समेत अन्य नेता इलेक्ट्रिक बस पर सवार होकर बिहार विधानसभा पहुंचे थे। विधानसभा से लौटने के दौरान बस दीवार से टकरा गई...

0

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क)। बिहार में मंगलवार इलेक्ट्रिक बस परिचालन सेवा का उद्घाटन किया गया है। सीएम नीतीश ने डिप्टी सीएम और परिवहन मंत्री की मौजूदगी में बस को झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद भी बस पर बैठकर बिहार विधानसभा पहुंचे।

Electric bus crashed into Bihar assembly wall CM inaugurated today 2विधानसभा पहुंचने तक तो सब ठीक था। लेकिन लौटते वक्त बस चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया और बस विधानसभा में ही दीवार से टकरा गई। टक्कर की वजह से दीवार टूट गया। वहीं, बस में भी खरोंच आयी है।

इधर, नए बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विधानसभा परिसर में मौजूद लोग दौड़े और बस चालक को गाइड कर सही सलामत बस को रवाना किया।

गौरतलब है कि देश भर में बिहार ऐसा तीसरा राज्य है जहां इलेक्ट्रिक बस का परिचालन शुरू किया गया है। सूबे में इलेकट्रिक बस समेत अन्य 82 बसों के परिचालन सेवा का उद्घाटन किया है।

इस दौरान डिप्टी सीएम तरीकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, परिवहन मंत्री शीला कुमारी समेत अन्य नेता और अधिकारी मौजूद थे। इन बसों में 70 डीलक्स, सेमी डीलक्स और 12 इलेक्ट्रिक बस शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुल 25 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन इसी महीने से शुरू होना था, जिसमें से 12 बसों का शुभारंभ हो चुका है। बाकी बसें भी इसी महीने आ जाएंगी, जिसके बाद उसका भी परिचालन शुरू कर दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि 2019 में जब पहली बार इलेक्ट्रिक कार आयी थी, तभी से मैं उसका इस्तेमाल कर रहा हूँ। कई मंत्रियों और अधिकारियों को भी इसके इस्तेमाल के लिए कहा गया है।

सीएम ने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि आज इलेक्ट्रिक बसों का भी उद्घाटन किया गया है। इससे पर्यावरण को भी कहीं से कोई नुकसान नहीं होता है। इन गाड़ियों में सब कुछ ऑटोमैटिक है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version