अन्य
    Saturday, February 24, 2024
    अन्य

      ड्रग कंट्रोल विभाग की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप, भारी मात्रा में नशीली दवा जप्त

      फिलहाल जप्त दवाइयां और हिरासत में लिए गए प्रोपराइटर को उलीडीह थाना पुलिस अपने साथ थाना ले गई है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है....

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। जमशेदपुर में नशीली दवाइयों के खिलाफ ड्रग कंट्रोल विभाग पूरे एक्शन में है।

      शनिवार को साकची बस स्टैंड के समीप से हिरासत में लिए गए युवक अफजल के पास से नाइट्रोसन- 10 बरामद किया गया था, जिसने पूछताछ के क्रम में शहर के अलग-अलग इलाकों के दवा दुकानों में नशीली दवाइयों के बिक्री होने की जानकारी विभाग को दी थी।

      जिसके बाद जमशेदपुर सिटी एसपी के निर्देश पर ड्रग्स कंट्रोल विभाग द्वारा रविवार को साकची के प्रांजल फार्मा से एक हजार कोडीन सिरप जप्त किया था।Drug control departments action has caused a stir among businessmen seizing huge amounts of drugs

      इधर विभाग द्वारा सोमवार को उलीडीह थाना अंतर्गत दशमेश मेडिकल एवं उसके प्रोपराइटर के घर में छापेमारी की गई। जहां से विभाग ने दस हजार स्ट्रिप नाइट्रोसिन- 10  दवा जप्त की है।

      विभाग द्वारा कागजात मांगे जाने पर प्रोपराइटर द्वारा नहीं दिखाया गया, जिसके बाद पुलिस थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत दशमेश मेडिकल के प्रोपराइटर को हिरासत में ले लिया है।

      इस संबंध में उलीडीह थाना प्रभारी ने बताया कि ड्रग कंट्रोल विभाग द्वारा सूचना दिए जाने पर उलीडीह थाना पुलिस की ओर से संयुक्त कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की गई है।

      उन्होंने बताया, कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। जप्त किए गए प्रतिबंधित दवा का वजन लगभग 3 किलो बताया जा रहा है।

      ड्रग इंस्पेक्टर जया कुमारी ने बताया कि जिन दवाइयों को जप्त किया गया है वह बेहद ही खतरनाक और बगैर चिकित्सकीय सलाह के प्रयोग में लाना वर्जित है। इससे काफी तेजी से नशा होता है और इसके सेवन करने वाले लोग अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं।

      फिलहाल ड्रग्स कंट्रोल विभाग की कार्यवाई के बाद शहर के दवा कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इस छापेमारी अभियान में ड्रग इंस्पेक्टर कुंज बिहारी चौधरी एवं राजीव  भी मौजूद रहे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!