अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      राजस्व मंत्री रामसूरत राय को दूसरी बार चुभे सीएमओ के तीर, फड़फड़ाकर बोले…

      मुज़फ़्फ़रपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार सरकार के राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय द्वारा बीते दिनों बड़े पैमाने पर विभाग के कई अधिकारियों का तबादला किया गया था।

      इस तबादले की पूरी प्रक्रिया को सीएमओ द्वारा तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया गया। जिसको लेकर कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

      यह मंत्री जी के कार्यकाल का दूसरा ऐसा मामला है जब मंत्री जी द्वारा किए गए तबादले पर सीएमओ द्वारा रोक लगाई गई है।

      मीडिया कर्मियों के द्वारा पूछे जाने पर मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि हमें तो जो समझ में आया है, उसके मुताबिक तबादला किया था। लेकिन क्योंकि मुख्यमंत्री हमारे मुखिया हैं उनका विशेषाधिकार है।

      उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से हमें भी आहत पहुंची है लेकिन क्योंकि हम सभी के मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है तो वह भी मानना मेरा धर्म है। लेकिन आगे से जैसे हम जनता दरबार लगाते थे, लोगों के बीच जाते थे, वह नहीं जाएंगे और जनता दरबार नहीं लगाएंगे। जनता को जहां जाना है जाए।

      मंत्री राय ने कहा कि विभाग में भूमाफिया पूरी तरह हावी हैं, जिसका मैंने कमर तोड़ा है लेकिन अभी भी पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है। उन सब की भी साजिश है किसी तरह से ऊपर तक बात पहुंचाया जाए। इन सभी का भी खुलासा हो जाएगा।

      राय ने कहा कि राजनीतिक किसी की पैतृक संपत्ति नहीं होती है।अगर कोई मंत्री बनना चाहते हैं तो आकर विभाग को चलाएं हमें कोई आपत्ति नहीं है।

      इस बात से यह कहा जा सकता है कि कहीं ना कहीं ट्रांसफर पोस्टिंग में सीएम के हस्तक्षेप से मंत्री आहत जरूर हुए, जो मीडिया कर्मियों के सामने कबूल भी किया। ऐसे में कहा जा सकता है कि बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां का बाजार भी अब और गर्म हो जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!