अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      बिहारः वैशाली में भुइयां बाबा के श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रक ने कुचला, अब तक 12 लोगों की मौत

      हाजीपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के वैशाली जिले में रविवार शाम भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस भीषण सड़क हादसे में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई।

      Bihar Uncontrollable truck crushed devotees of Bhuiyan Baba in Vaishali 12 people died so far 2

      हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग गांव में ही पूजा करने जा रहे थे। घटना वैशाली के देशरी थाना क्षेत्र के नयागंज- 28 टोला में घटी है। घटना की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी ने गहरा दुख जताया। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

      PTI के अनुसार पीएम मोदी ने ट्विटर पर इस घटना को लेकर दुख जताते हुए लिखा वैशाली, बिहार में दुर्घटना दुखद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। वहीं घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

      Bihar Uncontrollable truck crushed devotees of Bhuiyan Baba in Vaishali 12 people died so far 1इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि जो घायल हुए हैं, उनका उचित इलाज किया जाए और प्रत्येक मृतक के परिजनों के बीच मानदंडों के अनुसार शीघ्र अनुग्रह राशि का वितरण किया जाए।

      घटना राज्य की राजधानी से लगभग 30 किलोमीटर दूर उत्तरी बिहार जिले के देशरी थाना क्षेत्र में रात करीब नौ बजे उस समय घटी जब धार्मिक जुलूस सड़क किनारे एक ‘पीपल’ के पेड़ के सामने एक स्थानीय देवता की पूजा करने के लिए इकट्ठा हुआ था। जिसे स्थानीय लोग भुइयां बाबा भी कहते हैं। इसी बीच एक अनियंत्रित ट्रक लोगों को रौंदते हुए निकल गया।

      महुआ विधानसभा राजद विधायक मुकेश ने बताया कि घटना में 12 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में काफी अफरा-तफरी मच गई थी। जिन लोगों ने अपनों को खो दिया था, वे सड़क के किनारे रोते हुए खड़े थे। वहीं कई अन्य लोगों ने पुलिस पर काफी देरी से पहुंचने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!