Home हमारी नजर बिहारः दारु कारोबार में संलिप्त इन 211 पुलिसकर्मी के वर्खास्तगी की होगी...

बिहारः दारु कारोबार में संलिप्त इन 211 पुलिसकर्मी के वर्खास्तगी की होगी पड़ताल, देखिए सूची

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में शराबबंदी कानून के बीच व्यापक पैमाने पर जारी शराब तस्करी मामले में अब तक 211 पुलिस वाले वर्खास्त हुए हैं। जिसमें पुलिस अफसर, पुलिसकर्मी, चौकीदार, होमगार्ड और सैप के जवान शामिल हैं। इनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है।

विभागीय जांच संचालन के बाद इनको नौकरी से निकाल दिया गया। अब पुलिस विभाग ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ विशेष पड़ताल शुरु की गई है। शंका है कि पुलिस की वर्दी उतरने के बाद उनमें शामिल लोग पुराने धंधे में जुटे हैं।

खबर है कि बिहार पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध विभाग ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से शराब के मामलों को लेकर बर्खास्त किए गए पुलिस पदाधिकारियों, चौकीदारों समेच सभी जवानों के बारे में डिटेल खंगालने को कहा है। इन पुलिसवालों के बारे में विस्तृत विवरण उपलब्ध कराने को कहा गया है।

पुलिस मुख्यालय ने इन सभी के बारे में जानकारी 6 अप्रैल 2021 तक मांगी है। मुख्यालय द्वारा इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय ने शराब मामले में बर्खास्त किए गए 211 पुलिसकर्मियों के घर का पता और मोबाइल नंबर भी मांगा है।

पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध प्रभाग के आईजी ने सभी जिलों के एसपी, रेल एसपी और बिहार सैन्य पुलिस के कमांडेंट को पत्र लिखा है।

Bihar These 211 policemen involved in liquor business will be sacked check list 3

error: Content is protected !!
Exit mobile version