Friday, September 27, 2024
अन्य

    बिहारः जमुई में गिरफ्तार फर्जी IPS को लेकर को सामने आया बड़ा रोचक कहानी

    जमुई (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। ‘माना कि तेरी दीद के क़ाबिल नहीं हूँ मैं, तू मेरा शौक़ देख मिरा इंतिज़ार देख’…अल्लामा इक़बाल की यह पंक्ति बिहार के एक नवयुवक पर फिट बैठती है कि उसने अपने शौक के लिए बिना परीक्षा पास किए आईपीएस की वर्दी मिल गई। जिसका वह किसी भी तरह से इस वर्दी का हकदार नहीं था। उसके पुलिस की वर्दी का शौक का फायदा किसी और ने उठाया और उस युवक को दो लाख में आईपीएस की वर्दी दिला दी।

    उसके वह युवक खुशी-खुशी पुलिस की वर्दी पहन कर सड़क पर घूमने निकल गया। पहली नजर में स्थानीय लोग भी पुलिस की वर्दी में एक युवक को देखकर भौचक रह गये।

    बाद में पुलिस की गश्ती टीम की नजर उस युवक पर गई तो पुलिस भी एक बारगी सन्न रह गई। पुलिस ने उस युवक को थाना लाई, जहां उससे पूछताछ की गई, जिसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए। पुलिस ने युवक के पास से एक नकली पिस्तौल भी बरामद की है।

    जमुई जिले के सिंकदरा पुलिस ने बाजार में घूमते एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक नकली पिस्तौल, पल्सर बाइक और दो लाख रुपए का चेक बरामद की है। गिरफ्तार फर्जी आईपीएस की पहचान लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन विगहा निवासी मिथिलेश कुमार के रूप में की गई है।

    फर्जी पुलिस की वर्दी पहने मिथिलेश कुमार ने सिंकदरा पुलिस को जानकारी दी कि उसे पुलिस बनने का शौक था। इसी बीच उसकी जान पहचान जमुई जिले के खैरा के मनोज सिंह से हुई। उसने बातों बातों में उसे पुलिस अधिकारी बना देने की बात कहीं ।इसके लिए दो लाख रुपए में सौदा तय हुआ था।

    मनोज सिंह ने ही मिथिलेश को यह वर्दी दी थी। साथ में उसे नकली पिस्तौल भी थमा दी। हालांकि पुलिस को उसके पास से जो दो लाख का चेक बरामद हुआ है, उसके बारे में कहा जा रहा है कि वह चेक मनोज सिंह को देने के लिए रखा गया था। पुलिस अब इस मास्टरमाइंड मनोज सिंह की तलाश में जुटी हुई है।

    फिलहाल, पुलिस को यह मामला पूर्णत: ठगी का प्रतीत हो रहा है पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात में जुट गई है। अभी तक आरोपी मनोज सिंह का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस खैरा के मनोज सिंह की तलाश में जुटी हुई है।

    पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर मनोज सिंह कौन है, जिसने युवक के साथ ठगी कर फर्जी आईपीएस बनाने में अपनी भूमिका निभाई है।

    हालांकि, गिरफ्तार युवक के चेहरे और उसके हाव-भाव से यह प्रतीत हो रहा है कि पुलिस अधिकारी बनने का उसके अंदर शौक था या दिमागी असंतुलन के बीच उसके सिर पर चढ़ा पुलिस अधिकारी बनने का नशा था, जिसके कारण वह ठगी का शिकार हो गया।

    भारत की अंतर्राष्ट्रीय छवि को धूमिल कर रहा है ताजमहल

    NEET paper leak case: सीबीआइ ने बेऊर जेल में बंद सभी 13 आरोपियों को रिमांड पर लिया

    बाल श्रम शोषण का शर्मनाक वीडियो, नौबतपुर FCI गोदाम की देखिए वायरल तस्वीर

    Controversial statement: बोले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- बेगूसराय में लागू हो रहा है शरिया कानून

    Big Breaking News: हेमंत सोरेन ने तीसरी बार ली झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कहा…

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    संबंधित खबर

    error: Content is protected !!
    भयानक हादसा का शिकार हुआ तेजस्वी यादव का जन विश्वास यात्रा काफिला बिहार की गौरव गाथा का प्रतीक वैशाली का अशोक स्तंभ जमशेदपुर जुबली पार्क में लाइटिंग देखने उमड़ा सैलाब इस ऐतिहासिक गोलघर से पूरे पटना की खूबसूरती निहारिए