अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      पटना पुलिस का बड़ा कारनामा, एक केस में नाम बदलकर आरोपी को दो बार भेजा जेल

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार प्रदेश की  पटना पुलिस का एक बड़ा काला कारनामा सामने आया है। यहां की पुलिस ने एक केस में एक ही आरोपी को दो बार जेल भेज दिया है। 

      हद तो तब हो गई जब आरोपी का नाम बदलकर उसके खिलाफ चार्ज सीट भी कोर्ट में दाखिल कर दी गई।

      कोर्ट में पुलिस का ये कारनामा सामने आया तो जज भी हैरान रह गये। जज ने आरोपी को तत्काल जेल से रिहा करने का आदेश दिया है।

      पुलिस का ये कारनामा पटना में एनडीपीएस एक्ट की विशेष कोर्ट में सामने आया है। एनडीपीएस कोर्ट के जज मनीष कुमार द्विवेदी की कोर्ट में पटना पुलिस के इस कारनामे की शिकायत पहले ही की गयी थी।

      कोर्ट ने पटना एसएसपी से रिपोर्ट तलब की थी। विशेष कोर्ट ने पटना एसएसपी से पूछा था कि क्या फैजान तबरेज और लाल बाबू एक ही आदमी हैं। अगर ये दोनों नाम एक ही आदमी के हैं तो उन्हें पुलिस ने दो अलग-अलग नाम से गिरफ्तार कर क्यों जेल भेजा। फिर एक ही आदमी पर दो अलग अलग नाम से चार्जशीट क्यों कर दी।

      कोर्ट के आदेश के बाद पटना के एसएसपी ने इस मामले पर अपनी जांच रिपोर्ट विशेष कोर्ट में दाखिल की है। रिपोर्ट में कहा गया कि अभियुक्त मो. फैजान तबरेज और लालबाबू एक ही आदमी हैं।

      उसके खिलाफ दर्ज मामले का अनुसंधान करने वाले पुलिस अधिकारी ने गलत चार्जशीट दायर किया है। पटना एसएसपी की रिपोर्ट से पुलिस के कारनामे का खुलासा हो गया।

      एसएसपी की रिपोर्ट के बाद एनडीपीएस एक्ट के विशेष न्यायाधीश ने गलत चार्जशीट दायर कर चल रहे मुकदमे की प्रक्रिया को बंद कर दिया।

      कोर्ट ने फैजान तबरेज नाम के व्यक्ति को तुरंत जेल से रिहा करने आदेश दिया है। पुलिस ने उसका नाम लाल बाबू बताकर उसे न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया था।

      विशेष कोर्ट ने डीजीपी और एसएसपी को इस बड़े आपराधिक मामले में इतनी बड़ी लापरवाही करने वाले पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!