अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      इंपैक्ट कॉलेज कैंपस प्लेसमेंट में सफल छात्रों के बीच उत्साह का माहौल

      पटना (संवाददाता)। कठिन परिश्रम, संकल्प, शिक्षकों के समर्पण व सहयोग और प्रबंधन की कुशल दूरदर्शिता से इम्पैक्ट कॉलेज के अंतिम सत्र के छात्र गोविन्द नाथ सिंह, सिम्मी साहा, सौरव रंजन, अंकित, आदर्श, अरुणिमा, अमित राज, रिशा राज, निरंजन दर्शन, संदीप कुमार, और स्नेहा सहित कई अन्य छात्रों का प्लेसमेंट आकर्षक पैकेज के साथ दिल्ली की कंपनी, पीस सॉफ्ट टेक में हुई।

      विद्यार्थियों का साक्षात्कार दो चरणों में हुआ, जिसमें बीबीए, बीसीए और बी सीपी के अंतिम वर्ष के छात्रों ने भाग लिया।

      अपने ज्ञान, क्षमता और आत्मविश्वास से भरपूर छात्रों ने साक्षात्कारकर्ताओं के सवालों का सही-सही जवाब देकर दोनों चरणों को सफलतापूर्वक पार कर लिया। पीस सॉफ्ट टेक कंपनी ने कॉलेज व छात्रों को ई-मेल के माध्यम से मंगलवार को उनकी सफलता की सूचना दी। चयनित विद्यार्थी, अपनी सफलता से काफी उत्साहित और खुश हैं।

      चयनित छात्रों को शीघ्र दिया जाएगा ऑफर लेटर

      पीस सॉफ्ट टेक के प्रतिनिधि हरी ओम ने इम्पैक्ट के छात्रों के जवाब और आत्मविश्वास पर काफी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही चयनित छात्रों को ऑफर लेटर दिया जायेगा।

      विदित हो कि इंपैक्ट कॉलेज, पटना में इन दिनों कैंपस प्लेसमेंट की धूम है. पिछले दिनों भी कई प्लेसमेंट साक्षात्कार आयोजित हुए हैं। सन फार्मास्यूटिकल्स ने इसी सप्ताह कॉलेज में प्लेसमेंट के उद्देश्य से साक्षात्कार आयोजित कर कई विद्यार्थियों को अगले चरण के लिए चयनित किया है।

      सन फार्मास्यूटिकल्स के इस साक्षात्कार में प्रबंधन संकाय के चंदन कुमार यादव, सिद्धांत शेखर कंप्यूटर संकाय के गोविन्द नाथ सिंह, रवि झा, विश्वजीत आनंद, बी. कॉम प्रोफेशनल संकाय के आकाश चंद्र सहित कई विद्यार्थियों ने भाग लिया।

      सभी विद्यार्थियों को प्लेसमेंट साक्षात्कार के पूर्व प्रोजेक्ट भी दिये गये थें, जिसे विद्यार्थियों ने व्याख्याता डॉ नवनीत कुमार, अनूप कुमार, दिवाकर कुमार, अर्जुन प्रसाद, अपर्णा गौड़, राजीव कुमार और एसपी चंद्रवंशी के मार्गदर्शन में पूरा किया।

      छात्रों का पलायन रोकना मुख्य उद्देश्य : निदेशक मनीष कुमार

      कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार ने बताया कि उच्च गुणवत्ता के कर्मचारियों का चयन कम्पनी की प्राथमिकता है और संस्थान का उद्देश्य उस मांग को पूरी करना है।

      उन्होंने बताया कि बिहार से छात्रों का पलायन रोकना और उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना इम्पैक्ट कॉलेज के प्रमुख्य उदेश्यों में अग्रणी है।

      निदेशक ने बताया कि इम्पैक्ट कॉलेज में बिहार के साथ-साथ झारखंड और देश के अन्य राज्यों से विद्यार्थी व्यावसायिक शिक्षा के लिए आते हैं।

      श्री कुमार ने प्रबंधन, वाणिज्य और कंप्यूटर संकाय से अंतिम सत्र के विद्यार्थियों की सफलता पर उन्हें बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये शुभकामनायें भी दी।

      कई कंपनियों ने कॉलेज से संपर्क किया है : प्राचार्य सचिन भास्कर

      प्राचार्य सचिन भास्कर ने बताया कि इम्पैक्ट कॉलेज प्रबंधन, कंप्यूटर, बी.कॉम प्रोफेशनल और मीडिया संकाय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के लिए प्रतिबद्ध है.

      उन्होंने बताया कि पिछले महीने टीसीएस जैसी बड़ी कम्पनी ने कॉलेज के विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए संपर्क किया। ऑनलाइन आयोजित हुए इस परीक्षा में कॉलेज के कई विद्यार्थियों का चयन अगले चरण के लिए किया गया और ‘सर्टिफिकेट ऑफ कम्पलीशन’ के रूप में प्रमाण पत्र भी दिया गया।

      प्राचार्य ने बताया कि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से संबद्ध इम्पैक्ट कॉलेज की योजना भविष्य में भी कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों को कॉलेज में आमंत्रित करने और छात्रों के लिए उच्च वेतन के रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराना है।

      इम्पैक्ट कॉलेज व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, राज्य के विकास में सराहनीय योगदान दे रहा है, जिसके लिए प्राचार्य ने निदेशक मनीश कुमार के कार्यशैली की सराहाना की।

      कॉलेज के कर्मचारीगण प्रेम कुमार सिंह, कुणाल भारद्वाज, प्रियंका हंसा, रितिका कुमारी, ऋचा कुमारी, सुनीता सिन्हा, संतोष कुमार सुमन, फरहा आदिबा नाज़, प्रभात कुमार और अन्य लोगों ने छात्रों की सफलता पर ढ़ेरों बधाइयां दीं।

      छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के फैसले में 32 प्रतिशत आदिवासी आरक्षण को बढ़ाने पर मुहर

      भाजपा ने 20-25 भ्रष्ट विधायक खरीदकर मध्य प्रदेश में बनाई सरकारः राहुल गांधी

      मंत्री ने ‘गंगा जल आपूर्ति योजना’ के अंतिम चरण के कार्यों का किया निरीक्षण

      27 नवंबर को होगी प्रदेश जदयू अध्यक्ष का चुनाव, नवनिर्वाचित जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी, देखें सूची

      5 साल की मासूम संग दुष्कर्म के आरोपी को पंचायत ने उठक-बैठक करवाकर छोड़ा

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!