अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      लापता दैनिक जागरण रिपोर्टर की लाश मिली, हत्या की आशंका

      हजारीबाग (संवादादाता)। पिछले तीन दिन से लापता दैनिक जागरण के हजारीबाग संवाददाता हरिप्रकाश मौर्य की लाश रेलवे ओवर ब्रिज के पास लावारिस हालत में मिली है। यह घटना सदर थाना क्षेत्र की है।

      अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मौर्य ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या कहीं अन्यत्र कर उनके शव को रेलवे ओवर ब्रिज के पास लाकर फेंकी गई है। लेकिन जिस तरह से लाश वरामद हुई है, उसे देख कर साफ प्रतीत होता है कि मौर्य की हत्या की गई है और उसे हत्यारों ने आत्म हत्या की शक्ल देने का हरसंभव प्रयास किया है।

      प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौर्य के शव के पास घातक सल्फास जहर भी रखा मिला है। लोगों को कहीं और जहर खिला मार कर और रेलवे ओवर ब्रिज के पास उसके शव को फेंकने का शक है।

      मौर्य के हत्या के मामले के पिछे एक महिला वजह बताई जा रही है। मौर्या ने अंतर्जातीय तलाक शुदा महिला से शादी की थी और उसका विरोध हो रहा था। पुलिस को आत्महत्या का शक है तो मृतक के पिता का आरोप कि उनके पुत्र की ह्त्या कहीं अन्यत्र कर लाश को रेलवे ओवर ब्रिज के पास फेंकी गई है। उनका आरोप है कि आत्महत्या की शक्ल देने के लिये सारे हथकंडे अपनाये गये हैं। पुलिस उसी को मान कर चल रही है। लेकिन मौर्या के मुंह और शरीर पर चोट के गंभीर निशान कुछ और वयां कर रही है।  

      हालांकि पुलिस द्वारा मौर्या के आत्महत्या करार देने का पत्रकारों ने कडा विरोध किया तो मामले को लेकर एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। इस मेडिकल बोर्ड में डॉ ओपी रवानी, डॉ सीपी चौधरी और  डॉ तापस सरकर शामिल हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!