Home गांव-देहात ‘1.34 अरब के खर्च से मजबूत होगी हिलसा की 3 प्रमुख सड़कें’

‘1.34 अरब के खर्च से मजबूत होगी हिलसा की 3 प्रमुख सड़कें’

0

“नवम्बर माह के अंत तक तीनों सड़क का निकलेगा टेंडर, टेंडर में हिलसा बाईपास, चिकसौरा और डियावां पथ है शामिल, इंदौत गांव के निकट बनेगा अतिथिशाला”

hilsa rjd mla road 3 हिलसा (चन्द्रकांत)। हिलसा शहर तथा आसपास के इलाके से होकर गुजरने वाली सड़कों के निर्माण में एक सौ चौंतीस करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस आशय की जानकारी सोमवार को हिलसा में पत्रकार वार्ता में विधायक शक्ति सिंह यादव ने दी।

उन्होंने बताया कि बाईपास समेत तीन सड़कों का निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। विधायक ने बताया कि हिलसा के पश्चिमी बाईपास का निर्माण के निर्माण में करीब साढ़े बाईस करोड़ रुपये खर्च होंगे। जबकि हिलसा-बांसबिगहा भाया चिकसौरा पथ का निर्माण साढ़े उनचालीस करोड़ रुपये की लागत से होगा।

इसी प्रकार डियावां-बेरथू पथ के निर्माण में बहत्तर करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि उक्त तीनों सड़कों के निर्माण से हिलसा के विकास को एक नई गति देगा।

हिलसा तथा आसपास के लोगों को जहां बगैर किसी बाधा के राज्य की राजधानी पटना का सफर करेंगे वहीं हिलसा के पश्चिमी इलाके लोग सीधे राज्य की राजधानी का सफर कर पाएंगे।

विधायक ने बताया कि हिलसा के अनुमंडलीय अस्पताल में भी स्वास्थ्य सेवा की स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। अस्पताल में बेहतर सुविधा बहाल करने के लिए टेंडर निकाला जा चुका है। जल्द ही काम शुरु हो जाएगा। इंदौत के निकट पथ निर्माण विभाग द्वारा अतिथिशाला के निर्माण प्रक्रियाधीन है।

यहां बता दें कि विधायक बनने के बाद श्री यादव ने यातायाता व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बाईपास, हिलसा-बांसबिगहा तथा डियावां-बेरथू पथ के निर्माण कराने का वायदा लोगों से किया था।

error: Content is protected !!
Exit mobile version