Home गांव-देहात सिल्ली के JMM विधायक अमित महतो फंड से एक साथ 16 एंबुलेंस...

सिल्ली के JMM विधायक अमित महतो फंड से एक साथ 16 एंबुलेंस सेवा शुरू, बुजुर्ग माताओं ने सौंपी चाबी

0

silli jmm mla2रांची (संवाददाता)।  झामुमो के सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के प्रधान कार्यालय में एक समारोह में विधायक अमित महतो ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता के लिए एक साथ 16 एंबुलेंस की सेवा शुरू किए। उन्होंने ग्रीन हेल्थ मिशन के तहत अपने विधायक फंड से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से एसी एंबुलेंस टाटा सुमो (जीएक्स गोल्ड) अपने क्षेत्र की जनता के लिए खरीदी है। सभी एंबुलेंस झारखंड ग्रामीण विकास सेवा संस्थान की देखरेख में चलेंगी।

एंबुलेंस सेवा शुरू करने का उद्देश्य बताते हुए महतो ने कहा कि जनता को जरूरत पड़ने पर कम खर्च में बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। जनता ने जिस उम्मीद से मुझे चुना था, मैं उसे पूरा करने का पूरी ईमानदारी से प्रयास कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि राजनीति में अंहकार सब कुछ खत्म कर देता है। राज्य सरकार बहुमत के अहंकार में जनविरोधी फैसले ले रही है, लेकिन झामुमो एक भी गलते फैसले को लागू नहीं होने देगा।

इस मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि झारखंड में पहली बार एक विधायक ने एक साथ 16 एंबुलेंस जनता को समर्पित किया है। यह ऐतिहासिक कदम है। इस तरह के काम होने से लोगों के जीवनयापन में कठिनाई नहीं होगी।

इस कार्यक्रम में मुकेश कुमार साहू, विक्रम महतो, सांसद प्रतिनिधि अरुण ओहदार, जिप सदस्य विजय रजवार, रंजीत महतो, राधिका महतो, विजय गोंझू, रवींद्रनाथ मुंडा, गोकुल महतो, समशु अली, शेख मुख्तार, इमाम मोमीन, रिझुवा मुंडा , भुनेश्वर मुंडा, फलाहारी महेंद्र आदि उपस्थित थे।

बुजुर्ग माताओं ने सौंपी एंबुलेस की चाभी

विधायक ने ज्यादातर एंबुलेंस की चाबी क्षेत्र की विधवा वृद्ध महिलाओं से चालकों के हाथों में दिलवाई। इनमें शनिचरिया देवी, सोमवारी देवी, अमीना देवी, शारोदा देवी, मुक्ता देवी, सागरी देवी, परमी देवी, चमेली देवी, परदा देवी, घासनी देवी, गायत्री देवी, पंचमी देवी, पंचमी देवी शारदा शामिल हैं। कुछ एंबुलेंस की चाबी चंद्रशेखर महतो, दिनेश सिंह बुझारत महतो ने सौंपी।

तीन पंचायतों पर दिये एक एंबुलेंस

सिल्लीप्रखंड में कुल 48 पंचायत हैं। तीन पंचायत पर एक-एक एंबुलेंस के हिसाब से 16 टाटा सुमो दिए गए हैं। सभी पूरी तरह एसी हैं और उनमें ऑक्सीजन सिलेंडर जैसे जरूरी उपकरण लगे हुए हैं। इनके रख-रखाव और निगरानी की जिम्मेवारी झारखंड ग्रामीण विकास सेवा संस्थान को सौंपी गई है। एंबुलेंस की सेवा लेने के लिए मरीज को केवल डीजल का खर्च देना पड़ेगा।

ड्राइवर का फोन नहीं लगे तो करें कंट्रोल रूम को फोन

विधायक अमित महतो ने कहा कि हमारे लिए क्षेत्र की जनता सर्वोपरी है। मैं उनको ध्यान में रखकर ही कोई काम करता हूं। सभी एंबुलेंस के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं, जो संबंधित ड्राइवर के पास रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा रांची में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका कांटेक्ट नंबर 0651-2361292 7633999100 है। यदि किसी मरीज को एंबुलेंस की जरूरत पड़ती है, तो वह संबंधित ड्राइवर को फोन करेगा। यदि उससे संपर्क नहीं हुआ, तो वह कंट्रोल रूम में फोन कर सकता है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version