Home आस-पड़ोस जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति काट रहा है जेल,...

जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति काट रहा है जेल, वह दो साल बाद प्रेमी के साथ मिली !

0

भोपाल। पिछले दो साल से जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति बिहार की जेल में सजा काट रहा था। वह जबलपुर में अपने प्रेमी के साथ मिली है। सूचना के आधार पर पुलिस ने बेवफा पत्नी और उसके प्रेमी को हिरासत में ले लिया है।ऐसा अक्सर फिल्मों में होता है, लेकिन शहर में एक युवती ने फिल्मी कहानी को सच साबित कर दिया।

love murder 1 क्या है मामला

केंट टीआई मंजीत सिंह ने बताया कि, जबलपुर के बिलहरी गोपालपुर निवासी रिंकी शर्मा का विवाह फरवरी 2015 में जगन्नाथपुर गुरका थाना सरैया मुजफ्फरपुर निवासी मनोज शर्मा के साथ हुआ था। शादी के दो महीने बाद 12 अप्रैल 2015 को रिंकी शर्मा अपने प्रेमी बिलहरी निवासी मयूर मलिक के साथ मुजफ्फरपुर से जबलपुर भाग आई और बिलहरी में रहने लगी। इसके बाद युवती के माता-पिता चंद्रेश्वर शर्मा और बबिता देवी मुजफ्फरपुर पहुंचे। उन्होंने एक अज्ञात लाश को अपनी बेटी बताते हुए आरोप लगाया कि उसके दामाद और उनके परिजनों ने दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या कर दी है। इसके आधार पर सरैया पुलिस ने मनोज शर्मा सहित 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली। इस मामले में मनोज शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

मां ने बहू की तलाश

मनोज की मां ललिता को पहले ही बहू रिंकी की गतिविधियों पर शक था। बेटे के जेल जाने से दुखी मां ने तय कर लिया था कि बेटे को हत्या के आरोप से मुक्त कराएगी। मां ने अपने दम पर बहू रिंकी की तलाश शुरू कर दी। इस बीच 15 महीने गुजर गए। हालही में ललिता को पता चला था कि रिंकी अपने प्रेमी के साथ जबलपुर के केंट थाना के बिलहरी क्षेत्र में रह रही है। ललिता ने फौरन इसकी जानकारी बिहार के सरैया थाने में दी, जहां से एएसआई शत्रुघन शर्मा एक टीम लेकर ललिता के साथ जबलपुर पहुंचे। केंट पुलिस से संपर्क कर बिहार पुलिस ने रिंकी और उसके प्रेमी मयूर मलिक को हिरासत में ले लिया।

रिंकी ने बताई ये कहानी

पूछताछ में रिंकी ने केंट थाना प्रभारी को बताया कि, शादी के पहले से मयूर के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिजनों के कहने पर उसने मनोज से शादी कर ली, लेकिन वह मयूर को भूल नहीं पा रही थी। एक दिन मौका पा कर वह प्रेमी मयूर के साथ भाग निकली और दोनों जबलपुर आकर रहने लगे। यहां कुछ दिनों तक साथ रहे के बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। मयूर एक दुकान में काम करता है, जबकि रिंकी घर में रहती है। बिहार पुलिस रिंकी और मयूर को लेकर सरैया रवाना हो गई।

अब आगे क्या होगा

पुलिस का कहना है कि रिंकी शर्मा को मुजफ्फरपुर की कोर्ट में पेश कर बताया जाएगा कि वह जिन्दा है। इसके आधार पर मनोज शर्मा के खिलाफ चल रहा दहेज हत्या के केस में खात्मा लगाया जाएगा। इसके बाद रिंकी शर्मा और उसकी लाश की फर्जी शिनाख्त करने वाले माता-पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण चलाया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस को यह जांच भी करनी पड़ेगी कि जिस लाश को रिंकी शर्मा बताया गया था। वह लाश किसकी थी।

युवती के माता-पिता फरार

बेटी की लाश की फर्जी शिनाख्त करने वाले रिंकी शर्मा के पिता चंद्रेश्वर शर्मा और बबिता देवी घर से फरार हो गए। पुलिस ने उनकी तलाश में कई जगह छापे मारे, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

जीत गया मां का भरोसा

बहु की इस करतूत से दुखी मां सच सामने आने के बार फफक-फफक कर रो पड़ी। ललिता ने कहा कि मुझे पहले ही अपने बेटे की ईमानदारी पर भरोसा था। मुझे सबसे बड़ा दुख इस बात का है कि निर्दोष होने के बावजूद मेरा बेटा 15 महीने से जेल में सजा काट रहा है। मैं चाहती हूं कि मेरे बेटे को झूठे आरोपों में फंसाने और उसे जेल भिजवाने के जुर्म में रिंकी और उसके प्रेमी को सख्त सजा होनी चाहिए।

error: Content is protected !!
Exit mobile version