Home आस-पड़ोस हरनौत MLA फंड से भोभी में हाई स्कूल भवन के नाम पर...

हरनौत MLA फंड से भोभी में हाई स्कूल भवन के नाम पर बना लाखों का जर्जर भूत-बंगला

0

नालंदा में भ्रष्टाचार है। सत्तारुढ़ जदयू के विधायकों का भी कोई सानी है। उनके चहेते ठेकेदार सरकारी योजनाओं को सीधे गड़क रहे हैं। एक तरफ पार्टी सुप्रीमो व सीएम नीतिश कुमार की विकास सहित जीरो टॉलरेंस के ढिंढोंरे तो दूसरी तरफ शर्मसार करने वाली दयनीय स्थिति।“

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ( लोकेश नाथ)। सरकारी राशि और सरकारी योजनाओं का क्या हश्र होता है, इसका नजारा नालंदा के नगरनौसा प्रखंड के भोभी में देखा जा सकता है।HARNAUL MLA CRUPTION 4

भोभी के राजकीय कृत विकास प्लस टू में वर्षों पूर्व भवन निर्माण के नाम पर गड़बड़झाला कर भवन निर्माण कर उसकी राशि निकाल ली गई। लेकिन आज तक भवन को हैंड ओवर नहीं किया गया। परिणाम यह हुआ कि भवन भूत बंगले में तब्दील जर्जर स्थिति में पहुँच चुका है।

नगरनौसा प्रखंड के कछियावां पंचायत के भोभी ग्राम में स्थित राजकीय कृत विकास प्लस टू उच्च विद्यालय भोभी में जहां वर्षो पूर्व विधायक मद से बनाया गया विद्यालय का भवन जो आज तक पूर्ण रूप से नही बन पाया और न ही इस भवन को अब तक प्रभारी प्रधानाध्यपक को सुपुर्द किया गया है।

जबकि भवन निर्माण के बाद से अब तक चार प्रभारी प्रधानाध्यपक बदल गए।लेकिन कुछ नहीं बदला तो स्कूल के नए भवन का भाग्य।

भवन की जर्जर स्थिति  भवन निर्माण करवाने वाले ठेकेदार की कलई खोल रही है।सूत्रों ने बताया कि उक्त भवन का निर्माण हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह के देय मद राशि से हुई थीं। भवन निर्माण करने वाले विधायक के चहेते ही थे।

स्कूल के नए कमरे को देखकर लगता ही नहीं कि इसका निर्माण लाखों की लागत से की गई होंगी। स्कूल के भवन निर्माण में राशि लूट की बू साफ झलक रही है। लेकिन संवेदक पर कार्रवाई कौन करें।

भवन के  कई खिड़की, दरवाजे तो गायब है ही। दीवार की ईंट भी ढहने लगी है। स्कूल भवन खुला रहने और स्कूल प्रबंधन का नियंत्रण नहीं होने की वजह से भवन असामाजिक तत्वों का अड्डा बना हुआ है।

विद्यालय के वर्तमान प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि भवन का निर्माण हमारे आने से बहुत पहले किया गया था। लेकिन आज तक स्वीकृति प्रदान नही किया गया है। निर्माण भी गुणवत्ता पूर्ण नही होने के कारण विद्यालय का भवन जर्जर हालात में पहुंच चुका है।

प्रधानाध्यापक ने कहा, “हम तो सोचें थे कि उसी भवन में विद्यालय का ऑफिस बनाएंगे लेकिन भवन की हालत को देख कर हिम्मत नहीं होता है। कब छत गिर जाएँ। कौन मौत को गले लगाने जाएँ।“

इधर स्कूल के छात्र  यशमती कुमारी, मिशा भारती, नीरज कुमार, आर्यन कुमार सहित दर्जनों विद्यालय के बच्चों ने बताया, “उस कमरे में तो हम लोग डर से जाते भी नही है डर लगता कि कहीं छत गिर न जाएँ।“

आखिर कब तक सरकारी राशि की लूट खुलेआम होती रहेगी। जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली  सरकार के विधायक के मद की राशि में लूट खसोट करने वालों पर कब कार्रवाई होगी सीएम साहेब जनता जानना चाहती है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version