Home आस-पड़ोस सिलाव बाजार चौथे दिन भी बंद, आज राजगीर व नालंदा में भी...

सिलाव बाजार चौथे दिन भी बंद, आज राजगीर व नालंदा में भी बंद कराने का प्रयास

0

बिहार शऱीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के सिलाव बाजार क्षेत्र में जहां एक ओर बकौल बंद समर्थक निर्दोष लोगों के खिलाफ पुलिसिया जुल्म जारी है, वहीं आज घटना के चौथे दिन भी संपूर्ण सिलाव बाजार पूर्ण रूप से बंद रहने की सूचना है।

कथित निर्दोषों की गिरफ्तारी के विरोध में जारी इस बंदी का आंशिक असर आज पर्यटन नगरी राजगीर एवं नालंदा में भी देखने को मिला। कतिपय लोगों ने इन दोनों स्थानों पर बंदी करने का हरसंभव प्रयास किया गया, लेकिन वे अपने मकसद में सफल नहीं हुये।

BAND SILAO BAJAR 1इस मसले को लेकर आज तक ना तो प्रशासन की ओर से उच्च स्तरीय कोई सार्थक पहल की गई और ना ही किसी जनप्रतिनिधि ने आम लोगों के बीच पहुंच कर उसकी सुध ली। यहां तक कि स्थानीय विधायक से लेकर सांसद तक इस पूरे मामले को लेकर बेपरवाह बने हुए हैं।

हालांकि सिलाव बाजार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस एवं अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं फिर भी लोगों के बीच प्रशासन का भय में कोई कमी नहीं दिख रही है और लोग अपनी मांग पर जस के तस अड़े हुए हैं।

वहीं सिलाव थाना अध्यक्ष ने बताया कि दूसरे समुदाय से आज एक गिरफ्तारी हुई है और गिरफ्तारी की जा रही है।

दुकान खोले जाने की बात पर उन्होंने बताया कि आज के दिन कुछ दुकानें खुली एवं संभावना जताई जा रही है कि कल तक सारे दुकानदार अपने अपने दुकान खोलेंगे।

थानाध्यक्ष ने बताया कि दुकानदारों के बीच में कुछ भ्रम पैदा कर दिया गया था। लोगों को समझाई बुझाई जा रही है । पुलिस ने अब तक जो कार्रवाई की है, वे विभिन्न स्रोतों से हुई पहचान के आधार पर ही की गई है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version