अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      विश्व योग दिवस की तैयारी को लेकर निलगिरी गढ़ पर बैठक

      बिहारशरीफ (कुमुद रंजन)। बुधवार को स्थानीय निलगिरी गढ़ पर पतंजलि योगपीठ के प्रदेश संरक्षक उदय शंकर प्रसाद के अध्यक्षता में पतंजलि योगपीठ कार्यालय में बैठक आहूत की गई।

      बैठक में स्थानीय योग पार्क सोहसराय में 21 जून को मनाए जाने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर गम्भीर चर्चा की गई ।

      मौके पर पतंजलि योग समिति के प्रदेश संरक्षक उदय शंकर प्रसाद ने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस को ऐतिहासिक रूप देने के लिए पतंजलि योग समिति ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने योग दिवस की संरचना पर लोगों से चर्चा कर दायित्व सौंपा।

      योग समिति के मीडिया प्रभारी राकेश बिहारी शर्मा ने लोगों से विश्व योग दिवस में भाग लेने की अपील की है। इस क्रम में उन्होंने योग पार्क सोहसराय में आयोजित मुख्य कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिये। उन्होंनेे शहर के सभी लोगों से इस आयोजन में प्रातः काल 7 बजे शामिल होकर भागीदारी निभाने की अपील की है।

      मौके पर बिशेष जानकारी देते हुए योग समिति के जिला मीडिया प्रभारी राकेश बिहारी शर्मा ने बताया कि इसमें योगाचार्य रामजी प्रसाद यादव लोगों को योगासन, प्राणायाम, आयुर्वेद तथा घरेलू नुख्से के अलावा विभिन्न बीमारियों पर हो रहे शोध की जानकारी देंगे। इसका क्रियात्मक अभ्यास भी कराया जाएगा। गठिया, कैंसर, माइग्रेन, रीढ़ आदि से संबंधित रोगों का सरलता से समाधान के गुर सिखाए जाएंगे। योगाचार्य मोटापा से मुक्ति एवं मधुमेह को लेकर भी लोगों को विशेष सलाह देंगे।

      बैठक में इस अवसर पर नालन्दा पतंजलि योगपीठ के सह प्रभारी विनय कुमार, कोषाध्यक्ष नरेश कुमार सिन्हा, योग शिक्षक सुजीत कुमार, संगीता कुमारी, चुन्नी लाल,श्यामनन्दन एवं अन्य लोग भी मौजूद थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!