अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      रंगदारी नही दिया तो 1.60 लाख लूट कर फूंक डाले बालू घाट के दो पोपलीन मशीन

      GIRIYAK NEWS 1गिरियक, नालन्दा (निसार)। गिरियक थाना अंतर्गत घोड़ा कटोरा बालू घाट पर चल रहे दो पोपलीन मशीन को आग के हवाले कर दिया। मामला पांच लाख रंगदारी का है। घटना बीती रात गुरुवार को देर रात की है।

      इस दौरान तीन मुंसी से सरकारी चालान सहित एक लाख साठ हजार नगदी रुपये लूट लिया गया है। दोनो मशीन गिरियक प्रमुख राम शरण प्रसाद यादव का है। इस सम्बंध गिरियक थाना में प्रमुख द्वारा 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

      दर्ज प्राथमिकी के अनुसार घोड़ा कटोरा बालू घाट पर नालन्दा जिला के महादेव इंकलाब लिमिटेड के ठीकेदारी के अधीन बालू का इथाव किया जाता है। इसी घाट पर गिरियक प्रमुख रामशरण प्रसाद यादव का दो पापलीन मशीन द्वारा प्रति दिन बालू का उठाव किया जाता था। बालू ठीकेदार के अधीन करीब छह माह से गिरियक के प्रमुख राम शरण यादव का दो पोपलीन मशीन भाड़े पर बालू उठाव के काम गुरुवार को भी कर रहा था।

      गुरुवार की देर रात कुछ असामाजिक लोग हथियार से लैश होकर आए और चालक व मुंसी से पांच लाख की रंगदारी देने को कहा। इनकार करने पर चालक व मुंसी के साथ मारपीट भी की गयी। साथ ही तीन मुंसी से चार वैलुम का चालान एवं एक लाख साठ हजार रुपया लूट लिए। इसके बाद दोनों मशीन को आग के हवाले कर दिया गया।

      इस घटना में करीब कड़ोरों रुपये की छति बताया गया है। इस सम्बंध में प्रमुख शरण यादव ने बताया कि पूर्व से ही पांच लाख रंगदारी की मांग की गई थी। रागदारी नहीं देने पर इस तरह की घटना मो अंजाम दिया गया।

      उन्होंने बताया कि जाते जाए सभी लूटेरे मुंसी को यह चेतावनी दे गया कि हर माह एक लाख का रंगदारी देना होगा अन्यथा अन्यथा अन्जाम भुगतने को तैयार रहो।

      दर्ज प्राथमिक में गिरियक के ही अनिल यादव, बब्लू यादव पिता रामविलास यादव , रामविलास यादव पिता स्व कारू यादव , बरछी बिगहा के सदन यादव, प्रभात यादव, अनिल यादव, बाला लखेन्द्र यादव, योगेंद्र यादव एवं करण यादव को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

      जाते जाते लूटेरे प्रति माह प्रमुख से एक लाख रुपया देने की बात कहते हुए दहशत फैलाते हुए हवाई फायरिंग करते चले गए। रुपया नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी देते गए।

      яндекс

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!