Home आधी आबादी महिला विकास निगम की रिक्त पदों की प्रक्रिया जल्दी पूरा करें :...

महिला विकास निगम की रिक्त पदों की प्रक्रिया जल्दी पूरा करें : एन विजयलक्ष्मी

0

बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  महिला विकास निगम के रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया जल्दी पूरी करें, जिससे की महिला कल्याण का काम तेज हो सके तथा विभिन्न तरह की हिंसा से पीड़ित महिलाओं को व्यापक स्तर पर मदद की जा सके।

महिला विकास निगम के प्रबंध निदेशक एन विजयलक्ष्मी ने हरदेव भवन में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में उक्त बातें कहीं। बैठक में डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम, एसपी सुधीर कुमार पोरीका भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि अल्पावास गृह शुरू करने से संबंधित अग्रतर कार्यवाही भी की जाए। ह्यूमन ट्रैफिकिंग से पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए जिला में फंड उपलब्ध है। एसपी से कहा गया की पीड़ित महिलाओं को इस फंड से मदद दिलाने का काम भी हो।

मुख्यमंत्री कन्या सुरक्षा योजना से अधिकाधिक लाभुकों को लाभान्वित करने के लिए भी सभी आंगनबाड़ी एवं सीडीपीओ को कार्य करने को कहा गया।

उन्होंने कहा कि बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के उन्मूलन के लिए प्रचार प्रसार संबंधी कार्य भी तेजी से हो तथा कहीं भी इस तरह की घटना ना हो इस पर सभी लोग नजर रखें उन्होंने डीएम से दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन विषय पर एक कार्यशाला आयोजित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी भी इस पर नजर रखें एवं पंचायत स्तरीय टास्क फोर्स का नियमित रुप से बैठक करावे।

डीएम ने दहेज एवं बाल विवाह के लिए जिला स्तर पर किए जा रहे सभी कार्यों को विस्तार से बताया। बिहार शरीफ प्रखंड परिसर में जल्दी ही महिला सशक्तिकरण कार्यालय बनेगा। 30 लाख की लागत से बनने वाले इस कार्यालय का निर्माण जल्दी शुरू कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को दिया गया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version