Home देश पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड के खुलासे के आसार, रिमाड पर लिए गए आरोपी

पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड के खुलासे के आसार, रिमाड पर लिए गए आरोपी

0
जदयू नेता एवं पैक्स अध्यक्ष सुबोध की हत्या के आरोपी अमित कुमार एवं संतोष कुमार........

jdu leader murderहिलसा ( संवाददाता)।  नगरनौसा के गोराईपुर पंचायत पैक्स अध्यक्ष सुबोध प्रसाद हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठने के आसार बढ़ गए। कोर्ट ने अभियुक्तों को पूछताछ के लिए पुलिस को चौबीस घंटे का समय दिया।

कोर्ट के आदेश के पर नगरनौसा थाना पुलिस मंगलवार की देर शाम जेल में बंद आरोपित अमित कुमार एवं संतोष कुमार को रिमांड पर लिया।

अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी राजीव सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी को पुलिस सुरक्षित जेल पहुंचाएगी।

मालूम हो कि पिछले सोमवार की देर संध्या गोराईपुर पंचायत पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार अपने ग्रामीण उदय प्रसाद के साथ बाईक से अहियातपुर गांव स्थित लौट रहे थे। तभी काठी पुल के पास पहले घात लगाए बैठे तीन अपराधियों ने बाईक रुकवाई और गोलियों से छलनी कर दिया। साथ रहे भाग कर अपनी जान बचाने में सफल रहे उदय प्रसाद अपराधियों के जाने के बाद शोर मचाए तो आसपास के लोग पहुंचे। गंभीर रुप से घायल पैक्स अध्यक्ष सुबोध को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

इस घटना के संबंध मृतक सुबोध प्रसाद के भाई देवरत्न सिंह के फर्द ब्यान के आधार पर अहियातपुर गांव के ही मुन्द्रिका यादव, संतोष यादव एवं अमित यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

पुलिस मामले के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं हाथ लगी। इसी बीच पुलिस अभियुक्तों पर दबाब बनाने के लिए कुर्की-जप्ती करने की तैयारी शुरु कर दी। इसके लिए कोर्ट से वारंट भी हासिल कर लिया।

शुक्रवार को पुलिस वारंट लौटाते हुए इश्तेहार लेने की तैयारी कर रही थी, तभी आरोपी संतोष कुमार एवं अमित कुमार के कोर्ट में आत्मसम्र्पण कर दिया।

मृतक सुबोध प्रसाद जदयू के समर्पित सिपाहियों में से एक थे। ऐसी स्थिति में पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं उनके घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

 

error: Content is protected !!
Exit mobile version