Home कला-संस्कृति डीएम-एसपी-एमसी ने ली बाबा मणिराम अखाड़ा की तैयारियों का जायजा

डीएम-एसपी-एमसी ने ली बाबा मणिराम अखाड़ा की तैयारियों का जायजा

0

बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आगामी 27 जुलाई से बाबा मणिराम अखाड़ा पर लगने वाले मेले एवं लंगोटा जुलूस के लिए की जा रही तैयारियों का जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने जायजा लिया।

इस दौरान बिहारशरीफ नगर आयुक्त सौरव जोरवाल एवं अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन अग्रवाल सहित अन्य कई अधिकारी उपस्थित थे। 27 जुलाई को  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के आने की संभावना है।

maniram akhara nalnada admin 1जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि लंगोटा जुलूस एवं इस अवसर पर लगने वाले मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, इसे हर हालत में सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने नगर निगम को साफ सफाई पेयजल एवं प्रकाश व्यवस्था की समुचित व्यवस्था करने को कहा। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि मेला अवधि में सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।

संपूर्ण मेला परिसर सहित प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे एवं वॉच टावर बनाने का भी निर्देश दिया गया। मेला क्षेत्र में एक नियंत्रण कक्ष भी कार्यरत रहेगा। मजिस्ट्रेटों तथा पुलिस पदाधिकारियों द्वारा पूरे शहर में नियमित रूप से गश्ती की जाएगी।

जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी से कहा कि जो भी जुलूस निकालेंगे उन्हें अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेना होगा तथा जुलूसों के साथ वालंटियर सहित पुलिस पदाधिकारी तथा मजिस्ट्रेट भी रहेंगे।

जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों तथा मणिराम बाबा अखाड़ा समिति के सदस्यों ने संपूर्ण मेला परिसर का भी मुआयना किया। मेला क्षेत्र में चल रहे रंगरोगन एवं अन्य कार्यों को जल्दी पूरा कर लेने को कहा गया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version