Home देश ‘डर्टी पिक्चर’ के बाद राजद-जदयू में जुबानी जंग, अब समाधि की हो...

‘डर्टी पिक्चर’ के बाद राजद-जदयू में जुबानी जंग, अब समाधि की हो रही बात!

0

“पिछले कुछ दिनों से बिहार में जारी’डर्टी पिक्चर’ के बाद अब समाधि निर्माण की बात शुरू हो गई है। जुबानी जंग इतनी बढ़ गई है कि आक्षेप और राजनीति अनबन ही देखने को दोनों दलों में मिल रही है।”

 पटना (जयप्रकाश)। बिहार में तीन माह पहले  तक साथ मिलकर सरकार चला रहे राजद और जदयू में अब सौतिया डाह की लड़ाई छिड़ी हुई है। राजद और जद यू के बीच तकरार इतनी बढ़ी लगती है कि अगर दोनों दलों के लोग आमने-सामने आ गए तो वाक्य युद्ध की जगह असली युद्ध न हो जाए इसकी संभावना ज्यादा दिख रही है।

jdu press conference

पहले जदयू के तीनों दिग्गज प्रवक्ताओ ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सोशल मीडिया में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी और और एक लड़की की पुरानी तस्वीर निकाल कर उनके चरित्र पर सवाल उठाया ।

इस आरोप पर पूर्व डिप्टी सीएम स्वयं जबाब देने के लिए मीडिया के सामने आएँ ।उन्होंने कहा कि यह तस्वीर उस समय की है जब वह राजनीति से कोसों दूर आईपीएल में खेल रहे थे ।इस फोटो के जबाब में राजद ने भी एक फोटो जारी कर जदयू के प्रवक्ता से सवाल पूछा ।

इस डर्टी पिक्चर की लड़ाई में राजद सुप्रीमो भी कूद पड़े । उन्होंने जदयू और बीजेपी के द्वारा उन पर चारा खाने का आरोप का जबाब देते हुए उस घोटाला का संदर्भ दिया जहाँ बिहार के बख्तियारपुर में शौचालय घोटाला सामने आया ।

इस पर कटाक्ष करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि इस सरकार में टाॅपर घोटाला, मेधा घोटाला, सृजन घोटाला और अब शौचालय घोटाला हो गया ।अब नीतीश बताएँ कि मैंने तो चारा खाया,शौचालय घोटाला में नीतीश क्या खा गए? 

मामला शांत होता इससे पहले राजद सुप्रीमो का एक बड़ा विवादास्पद  बयान मीडिया में आ गया ।

रविवार को पूर्व सांसद मुन्द्रिका सिंह यादव के श्राद्ध कार्यक्रम में अरवल जाने के दौरान सीएम नीतीश कुमार द्वारा राजगीर प्रवास को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि राजगीर में ही नीतीश की समाधि बन जाएगी ।

गौरतलब रहे कि राजगीर में ऊर्जा मंत्रियों की एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जहाँ सीएम नीतीश कुमार भी उपस्थित रहेंगे । लालू प्रसाद ने केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर भी हमला बोला । उन्होंने कहा कि चौबेजी का केन्द्र में कोई काम नहीं है। इसलिए बिहार के अस्पतालों को देखते चलते हैं ।

राजद सुप्रीमो के आए इस बयान ने बिहार की राजनीति को एक बार फिर गर्मा दिया ।एक बार फिर से   जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने मोर्चा संभालते हुए लालूप्रसाद पर आक्रमक प्रहार किया ।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की समाधि तो जेल में बनेगी। जहाँ लोग उन्हें सिर्फ चारा चोर और घोटालेबाज के रूप में जानेंगे। लेकिन नीतीश कुमार की समाधि बनेगी तो लोग उनके महान कार्यों के लिए उन्हें याद करेंगे । उनकी पूजा करेंगे ।

मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि हम उनके हर ईट(आरोप) का जबाब पत्थर से देंगे ।इसकी शुरुआत लालूजी ने की है। उन्होंने हमें छेड़ा है,तय है हम छोडेगे नहीं ।हम हर व्यक्तिगत हमले का मुँह तोड़ जबाब देंगे ।

अब देखना है कि बिहार की राजनीति और कितनी गिरेगी।राजनीतिक दल एक दूसरे को किस हद तक चरित्र चित्रण करते हैं ।

error: Content is protected !!
Exit mobile version