Home देश ट्रक चढ़ते ही भरभरा गया पुल, गया-नवादा मार्ग ठप, वाहनों की लगी...

ट्रक चढ़ते ही भरभरा गया पुल, गया-नवादा मार्ग ठप, वाहनों की लगी लंबी कतारें

0

नवादा। नवादा-गया रूट पर एक बड़ा हादसा हुआ है। अंग्रेजों के जमाने का पुल आज मंगलवार की सुबह अचानक टूट गया।

दरअसल यह हादसा उस वक्त हुआ, जब एक ट्रक उस पर से क्रॉस कर रहा था। पुल के अचानक गिर जाने की वजह  से ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद से नवादा-गया रूट पर परिचालन ठप हो गया है।

nawada bridge 1बताया जा रहा है कि गया-नवादा मार्ग में धनारजै नदी पर बना पुल मंगलवार की सुबह तड़के टूट जाने से परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया है। पुल अंग्रेजो के जमाने का बना हुआ था और काफी जर्जर अवस्था में पहुंच गया था, जिसके कारण उस पर से बड़ी गाड़ियों का प्रवेश निषेध था।

बगल में लगभग 5 साल से नये पुल का निर्माण हो चुका है मगर इसे आज तक चालू नहीं किया गया था। मंगलवार की सुबह करीब 3 बजे ट्रक पुल पर जैसे ही चढ़ा उसके वजन से पुल गिरने लगा।

पुल गिरता देख ड्राइवर ने ट्रक को रोक दिया और सहायक के साथ बाहर निकल कर जान बचायी। सुबह पुल को गिरा देख लोगों की भीड़ जुट गई। पुल गिरने से नवादा- गया रोड पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है।

जानकारी के मुताबिक इस पथ पर ऐसे दो पुल बनकर तैयार हैं, जिसे अभी तक चालू नही किया गया है। दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतारें खड़ी है। प्रशासन ने अब तक इस दिश में कोई कारगर कदम नहीं उठाया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version