Home आस-पड़ोस खबर का असर, रेलवे अफसरों की टूटी निंद्रा, ट्रैक बीच पाईप लीकेज...

खबर का असर, रेलवे अफसरों की टूटी निंद्रा, ट्रैक बीच पाईप लीकेज की हुई मरम्मती

0

रेलवे अधिकारियों की इस लापरवाही से होने वाली हादसे के आशंका के संबंध में  एक्सपर्ट मीडिया न्यूज साइट पर प्रमुखता से प्रसारित किया गया।”

हिलसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। रेलवे ट्रैक के बीच पाईप के लीकेज से ट्रेन के डीरेल होने की आशंका संबंधी खबरें प्रसारित होने के बाद अधिकारियों की निद्रा टूटी। अधिकारी न केवल लीकेज की मरम्मती करवाए बल्कि नल तक जल पहुंचाने की व्यवस्था भी।

hilsa ralway station
हिलसा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या- 02 पर लगे नल से पीने के लिए बोतल में पानी लेती बच्ची……

 मालूम हो कि हिलसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए बोरिंग करवा कर पाईप लाईन के जरिए पानी सप्लाई की व्यवस्था की गई थी।

कुछ दिन तक सुचारु रुप से पानी की सप्लाई होने के बाद पाईप लीकेज हो गया। इस कारण पानी की आपूर्ति जहां ठीक ढंग से नहीं हो पाती थी वहीं टंकी में पानी भी जमा नहीं रह पाता था। ऐसी स्थिति में पानी की सप्लाई के लिए हरवक्त मोटर को चालू रखना पड़ता था।

रेलवे ट्रैक के बीच पाईप के लीकेज होने हर रोज पानी जमीन के अंदर घुस रहा था। इस कारण वहां की जमीन अंदर-अंदर काफी गीली हो चुकी थी।

पानी के लिकेज से ट्रेन के डीरेल होने की आशंका कई बार यात्रियों द्वारा जताते हुए स्टेशन मास्टर के पास मौखिक शिकायत की गयी। इन शिकायतों के बाबजूद संबंधित अधिकारी लीकेज की मरम्मती नहीं करवा रहे थे। 

इसके बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों की टीम हिलसा पहुंच कर लीकेज पाईप की मरम्मती करवाई। पानी के लिकेज बंद होने से जहां संभावित अनहोनी टल गई वहीं यात्रियों को अब नल से शुद्ध पेय जल भी मिलने लगा।

error: Content is protected !!
Exit mobile version