Home आस-पड़ोस उफन कर यूं सड़कों पर आई लोकायन नदी, डीजे की धुन पर...

उफन कर यूं सड़कों पर आई लोकायन नदी, डीजे की धुन पर थिरके शिव भक्त

0

हिलसा (चन्द्रकांत)। हिलसा से होकर गुजरने वाली फल्गु की शाखा नदी लोकायन एकबार फिर ऊफान पर है। सड़कों पर पानी का बहाव होने से वाहनों की आवाजाही बंद हो गयी। जरुरतमंद लोग पैदल आवाजाही कर रहे हैं।

जहानाबाद जिला स्थित उदेरास्थान में फल्गु नदी पर बने बराज से शनिवार को पानी छोड़ा गया। बराज से छोड़े गए पानी से रविवार को लोकायन नदी का जलस्तर काफी बढ गया।

hilsa1 5दोपहर में रेड़ी पुल के निकट पानी पूरे तेज बहाव के साथ बह रहा था। पुल के पश्चिम से होकर चिकसौरा की ओर जाने वाली सड़क पर पानी का बहाव होने लगा। पानी के बाहव के कारणं हिलसा-चिकसौरा पथ पर यात्री वाहनों की आवाजाही लगभग बंद हो गई। जरुरतमंद लोग पैदल आवाजाही करते रहे।

पानी के तेज बहाव के कारण सड़क के पास कई जगह मिट्टी में कटाव हुआ। कुछेक जगह बालू भरा बोरा रखकर कटाव को रोका भी गया। हालांकि तेज बहाव के बाबजूद हिलसा इलाके में कहीं भी तटबंध टूटने की खबर नहीं है।

किसी गांव में पानी से कोई तबाही होने की भी सूचना नहीं है। सिर्फ लक्ष्मीबिगहा गांव के निकट तटबंध में छेद से पानी के रिसाव होने की खबर है। रिसाव वाले स्थल की मरम्मती का काम भी शुरु कर दिया गया।

डीजे की धुन पर सड़कों पर थिरकते रहे शिव भक्त

सावन की अंतिम सोमवारी को बाबा भोले पर जलाभिषेक करने का जबरदस्त जुनून भक्तों में दिखा। फतुहा स्थित त्रिवेणी घाट से रविवार को जल लेकर बराबर पहाड़ स्थित बाबा सिद्धनाथ धाम स्थित जाने की शिव भक्तों में होड़ मची रही।

दोपहर बाद से हिलसा शहर से शिवभक्तों के गुजरने का शुरु हुआ सिलसिला सोमवार की दोपहर तक जारी रहा। टोली में रहे शिव भक्त अपने-अपने अंदाज में सिद्धनाथ के दर्शन को जा रहे थे। लगभग प्राय: सभी टोली में एक डीजे बजते दिखा। डीजे से निकल रहे बाबा भोले को खुश करने वाले तरह-तरह गानों पर भक्त झूमते दिखे।

शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

हिलसा शहर तथा आसपास के ग्रामीण इलाके स्थित शिवालायों में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मची रही।

अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ शिवालायों में उमड़ने लगी। बोलबम और हर-हर महादेव के नारों से शिवालय गूंजयमान होते रहा।

शहर स्थित बुढवा महादेवस्थान, नर्मदेश्वर स्थान तथा ब्लॉक एवं कोर्ट परिसर स्थित शिवालय में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही।

error: Content is protected !!
Exit mobile version