अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      बख्तियारपुर-रजौली सड़क मार्ग पर नालंदा में निर्माणाधीन पुल गिरा, 2 मजदूरों की मौत  

      बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में निर्माणाधीन पुल गिरने से दो लोगों की मौत भी हो गई। यह घटना वेना थाना क्षेत्र में हुई है, जहां निर्माणाधीन पुल अचानक भरभराकर गिर गया। ठेकेदार और विभागीय अफसरों की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ, क्योंकि सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किया गया था। पुल निर्माण के दौरान घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने की बात बताई जा रही है…

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के नालंदा में एक निर्माणाधीन पुल  गिर गया। खबरों के मुताबिक फोर लेन ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था। घटना भागन बिगहा चौक पर हुई।

      Under construction bridge collapses in Nalanda on Bakhtiyarpur Rajauli road 2 laborers killed 1बख्तियारपुर-रजौली सड़क निर्माण कार्य के दौरान ओवर ब्रिज का बड़ा हिस्सा गिर गया। इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

      स्थिति का जायजा लेने और बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए वेना पुलिस स्टेशन और भागन बिगहा पुलिस स्टेशन के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। घटना के वक्त फोर लेन ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था।

      घटना के बाद पुल का निर्माण करने वाली कंपनी के इंजीनियर और कर्मी वहां से रफू चक्कर हो गए। ये हादसा उस वक्त हुआ जब बीम को क्रेन के माध्यम से चढ़ाया जा रहा था और तभी वह अनियंत्रित होकर गिर गया।

      स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्यों को अंजाम दे रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बड़ी क्रेन मशीन और बड़े ढांचे को ऊपर चढ़ा रही थी कि अचानक इसका संतुलन बिगड़ गया और यह नीचे गिर गया, जिससे मौके पर ही दो मजदूर की मौत हो गई।

       

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!