अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      पूर्णिया एसपी के ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी, 71 लाख 42 हजार रुपए हुए बरामद

      पूर्णिया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार में भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर है। प्रशासन भी लगातार उनपर शिकंजा कस रही है। आज एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने आज बड़ी कार्यवाही की है।

      SVU raids on the premises of Purnia SP Rs 71 lakh 42 thousand recoveredपूर्णिया के एसपी दयाशंकर के ठिकानों पर विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने छापेमारी की है। छापेमारी में आईपीएस दया शंकर के घर आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

      एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज किया था, जिसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट जारी किया गया था। इसके बाद आईपीएस के घर छापेमारी की गई।

      पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने आय से 71 लाख 42 हजार रुपए अधिक अर्जित करने का केस किया है। जिसके बाद सुबह से ही एसपी के 7 ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। छापेमारी में एसटीएफ की 2 यूनिट, बीएमपी 1 की 4 यूनिट का सहयोग लिया जा रहा है।

      विशेष निगरानी इकाई की तरफ से बताया गया है कि पूर्णिया एसपी के ऑफिस, आवास के अलावे पटना समेत कुल 7 जगहों पर रेड जारी है।

      दया शंकर 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे कई जिले में एसपी रहे हैं।

      जानकारी के मुताबिक़ एसवीयू ने उनके खिलाफ शिकायतें की, जिसके बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खान ने एक टीम का गठन किया और फिर छापेमारी शुरू की गई। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने आय से अधिक संपत्ति बना रखे हैं।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!